Wednesday , December 8 2021

दूध और टमाटर के इस्तेमाल से बनाये अपनी स्किन को गोरा

हर लड़की यही चाहती है की वो दुनिया की सबसे ज़्यादा खूबसूरत लड़की हो पर कभी कभी कुछ कारणों की वजह से उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपका ये सपना पूरा हो सकता है, इन चीजों के इस्तेमाल से आपकी रंगत निखार जाएगी .दूध और टमाटर के इस्तेमाल से बनाये अपनी स्किन को गोरा

1- गोरा रंग पाने के लिए एक बड़े से टमाटर का रस निकाल ले अब इसमें आधा कप फ्रैश कच्चा दूध मिलाएं. अब रुई की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो दें. इससे स्किन फ्रैश और बिल्कुल साफ नजर आएगी. 

2- स्किन के लिए दही का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की रंगत निखर जाएगी, इसे इस्तेमाल करने के लिए दही में 1 बड़ा चम्मच ओट्स मिलाकर पीस ले, अब इसे अपने चेहरे पर लगाए, और 20 मिनट के बाद धो ले, इसके इस्तेमाल से सन टेन दूर हो जायेगा, और साथ ही आपकी स्किन में गज़ब का निखार भी आएगा. 

3- अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे आ गए है तो इससे छुटकारा पाने के लिए आलू की एक स्लाइस को डार्क सर्कल्स पर रखें. आप चाहे तो डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए आलू के रस को डार्क सर्कल पर भी लगा सकते है, इसे लगाकर रात भर के लिए छोड़ दे, सुबह उठकर धो दें. इससे आंखों की फ्रैश लुक मिलेगी. आलू में नैचुरल ब्लीचिंग एजेंट होते है जो पफी आई की प्रॉबल्म को भी दूर कर देता है. 

Loading...

Join us at Facebook