Tuesday , September 27 2022

जानिए आखिरी बार मैदान में उतरेंगी ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले लॉर्ड्स वनडे से पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने झूलन गोस्वामी के रिटारयमेंट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हमारे लिए वह मैच इमोशन होगा।

 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी टीम इंडिया के लिए तीसरा वनडे बेहद खास है। लॉर्ड्स में खेला जाने वाला यह आखिरी वनडे भारती स्पीडस्टार झूलन गोस्वामी के लिए फेयरवेल मैच होगा जिसको लेकर कप्तान हरमनप्रीत सहित पूरी टीम इमोशनल है। स्मृति मंधाना पहले ही कह चुकी है कि यह सीरीज पूरी तरह से झूलन गोस्वामी को समर्पित है और कप्तान हरमन ने भी कमोबेश यही बात दोहराई है। टीम सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त पहले ही हासिल कर चुकी है और अब टीम की नजर जीत के साथ झूलन को विदाई देने पर होगी।

 हरमन की प्रतिक्रिया

तीसरे मैच से पहले टीम की कप्तान हरमनप्रीत ने कहा कि ‘लॉर्ड्स का मैच हमारे लिए बहुत खास है क्योंकि यह झूलन का रिटायरमेंट मैच है और हम बिना किसी दबाव के उस मैच का आनंद लेना चाहते थे और मैं वास्तव में खुश हूं कि हम आज जीतने में सफल रहे और अब हम बस उस मैच में बिना किसी दबाव के उतरेंगे।

हरमनप्रीत ने आगे कहा कि “यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वह उसका आखिरी मैच होगा। यह हम सभी के लिए बहुत ही भावुक कर देने वाला क्षण होगा और हम निश्चित रूप से उस मैच को जीतना चाहते हैं। जब आप पहला मैच जीतते हैं, तो दूसरा मैच हमेशा महत्वपूर्ण होता है और हम हमेशा उस मैच को जीतने वाले पक्ष के रूप में खत्म करने की कोशिश करते हैं और आज भी हम इसे केवल इसलिए देख रहे थे क्योंकि हम अपने आप पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं लेना चाहते हैं।”

मैच की बात करें तो बुधवार को खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हरमनप्रीत कौर के नाबाद 143 रनों की पारी की बदौलत 333 रनों का स्कोर खड़ा किया और फिर बाद में रेणुका सिंह ने 4 विकेट लेकर इंग्लैंड टीम को 245 रनों पर ऑलआउट करके 88 रनों के बड़े अंतर से मैच अपने पक्ष में कर लिया। इस जीत के साथ ही 23 साल बाद टीम ने इंग्लैंड में सीरीज अपने नाम कर ली है।

Loading...