Thursday , August 11 2022

छत्तीसगढ़ में गाज गिरने से, 5 लोगों की मौत, 6 घायल, 3 की हालत गंभीर 

छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली (गाज) गिरने की लगातार घटनाएं हो रही है। शुक्रवार को महासमुंद जिले में गाज गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 2 बच्चियां और 3 महिलाएं शामिल हैं। 6 महिलाएं झुलस गई हैं, जिसमें 3 की हालत गंभीर है। सभी घायलों को संजीवनी एंबुलेंस से सरायपाली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है। हादसे से गांव में मातम पसर गया है। एक दिन पहले जशपुर में गाज गिरने से 2 लोगों की मौत हुई थी।

मिली जानकारी के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम घाटकछार में आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई है। शुक्रवार को महिलाएं व बच्चियां खेत में धान रोपाई कर रहे थीं। दोपहर को अचानक मौसम बदला और तेज बारिश होने लगी। तेज गर्जना के साथ खेत में काम कर रही महिलाओं के बीच आकाशीय बिजली गिरी। खेत में दर्जनभर से ज्यादा लोग धान की रोपाई कर रहीं थीं। सभी बेसुध होकर खेत में पड़े रहे। आसपास खेत में काम करने वालों यह देखा, जिसके बाद पुलिस व डायल 108 में फोन किया गया। संजीवनी एक्सप्रेस से सभी को अस्पताल भिजवाया गया।

सरायपाली के अस्पताल भर्ती कराया गया 
आकाशीय बिजली गिरने से जानकी, लक्ष्मी, बसंती नाग, जमोवती नोहर, मति बाई की मौत हुई है। छह लोग झुलसे हुए हैं, जिसमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी का इलाज सरायपाली के अस्पताल में चल रहा है। इनमें से तीन की हालत गंभीर है। प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है। कलेक्टर ने सभी घायलों को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि एक दिन पहले जशपुर जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गई थी। यहां भी पिता पुत्र खेतों में काम कर घर लौट रहे थे। 

Loading...