Wednesday , August 17 2022

IND vs IRE: भारतीय टीम की इस जोड़ी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, खूब लगाए चौके-छक्के

आयरलैंड (IRE) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. टीम इंडिया की इस पारी में फैंस को खूब चौके-छक्के देखने को मिले. इस मैच में टीम इंडिया की एक जोड़ी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.         

इस जोड़ी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. टीम ने अपना पहला विकेट 13 रन पर ही गंवा दिया था, फिर मैदान पर संजू सैमसन का साथ देने दीपक हुड्डा उतरे. दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने टीम की पारी को संभाला भी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी की. इन दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी निभाई. इस साझेदारी के साथ ही टी20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब इन दोनों के नाम दर्ज हो गया है. इससे पहले इंग्लैंड के जोस बटलर और डेविड मलान की जोड़ी 167 रनों की अटूट साझेदारी निभाई थी. 

रोहित-राहुल की जोड़ी को पछाड़ा

दीपक हुड्डा और संजू सैमसन की इस साझेदारी ने रोहित शर्मा और केएल राहुल के बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया.  टी20 में भारत की ओर से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड इस मैच से पहले इन दोनों खिलाड़ियों के ही नाम था, रोहित-राहुल ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 165 रन जोड़े थे, लेकिन इस रिकॉर्ड को भी अब दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने अपने नाम कर लिया है. 

दोनों बल्लेबाजों ने खेली विस्फोटक पारी

इस मैच में दीपक हुड्डा ने 57 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 182.45 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए 9 चौके और 6 छक्के जड़े. वहीं संजू सैमसन ने 183.33 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों पर 77 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 9 चौके और 4 छक्के निकले. 

Loading...