Wednesday , August 17 2022

चिपचिपी स्किन को फ्रेश और ग्‍लोइंग बनाने के लिए इस चीज का करें इस्तेमाल

नारियल पानी पीने के लिए ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी बेहतरीन होता है। जी हाँ, यह सेहत के लिए जितना फायदेमंद माना जाता है उतना ही स्किन के लिए भी फायदेमंद माना जाता है। जी दरअलस, नारियल पानी में अमीनो एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो स्किन की ड्राइनेस को दूर करने और उसे सॉफ्ट बनाने में असरदार है। इसी के साथ नारियल पानी में कई ऐसे पोषक तत्‍व होते हैं जो एजिंग के लक्षण को दूर रखते हैं और चेहरे पर फाइन लाइन, पिगमेंटेशन आदि नहीं होते। आज हम आपको बताते हैं इसके चौकाने वाले फायदे।

चेहरे को क्‍लीन करने के लिए- आप चेहरे को क्‍लीन करने के लिए नारियल पानी का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए नारियल पानी को किसी बर्तन में निकालें और चेहरे पर इससे छींटे मारें। अब आप रूई की मदद से इसे चेहरे पर वाइप भी कर सकते हैं।

मेकअप उतारने के लिए- नारियल पानी की मदद से आप चाहें तो अपने मेकअप को क्‍लीन कर सकते हैं। जी हाँ, आप इसके लिए कॉटन वाइप की भी मदद ले सकते हैं और स्‍प्रे बोतल भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

फेस मास्क- इसके लिए एक कटोरी में 2 चम्मच नारियल पानी, आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं और फेंट लें। अब इसे मास्क की तरह अपने चेहरे पर अच्‍छी तरह से लगाएं। करीब 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें।  इससे भी चेहरे पर निखार आएगा और कई समस्‍याएं कम होंगी।

टोनर की तरह- अपने चेहरे को अच्‍छी तरह से साफ कर पोछ लें। उसके बाद रूई की मदद से कोकोनट वॉटर को अपने चेहरे पर अप्‍लाई करें।

Loading...