Wednesday , August 17 2022

मौसम विभाग ने इन राज्यो में हाई अलर्ट किया जारी

चेन्नई: चेन्नई में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय कार्यालय के अनुसार, तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुछ हिस्सों में सोमवार को बिजली गिरने की संभावना है।

सरकार ने मछुआरों से मंगलवार तक समुद्र में प्रवेश नहीं करने का आग्रह किया गया है क्योंकि अगले दो दिनों के दौरान तमिलनाडु के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। चेन्नई और आसपास के जिलों में हाल ही में हुई मध्यम से भारी बारिश के बाद जलजमाव को रोकने के लिए राज्य के जल निर्माण विभाग ने पहले ही नहरों का रखरखाव शुरू कर दिया है।

तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईक्कल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, कैमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी, दक्षिण तमिलनाडु तट और दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में 40-50 किमी / घंटा की गति से तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

बारिश की संभावना को देखते हुए आईएमडी ने मंगलवार तक इन स्थानों पर मछुआरों के समुद्र में प्रवेश न करने की सलाह दी है। दक्षिण-पश्चिम मानसून 16 जून को तमिलनाडु क्षेत्र में मजबूत था । पिछले सप्ताह के दौरान तमिलनाडु में कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश हुई है।

Loading...