रेप का केस वापस लेने के लिए पैसों की मांग करने वाली माँ- बेटी गिरफ्तार

गुरुग्राम: रेप का केस वापस लेने के लिए 50 लाख रुपयों की मांग करने वाली लड़की और उसकी मां को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। आरोप है कि लड़की ने कहा था कि वह दर्ज केस वापस ले लेगी, मगर इसके लिए आरोपी को 50 लाख रुपये देने होंगे। दुष्कर्म के आरोपी के भाई ने सेक्टर 51 महिला थाने में इन्साफ की गुहार लगाई थी। मामले में गुरुग्राम पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लड़की को भिवानी से जबकि उसकी मां को सेक्टर 47 से अरेस्ट किया है।

इसके साथ ही बलात्कार का झूठा आरोप लगाने और वसूली के मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार, लड़की की मां के पास से वसूली के एक लाख आठ हजार रुपये की रकम भी बरामद की गई है। जानकारी के अनुसार, पीड़ित के भाई ने सेक्टर 51 के महिला पुलिस थाने में शिकायत दी थी कि लड़की की तरफ से उसके भाई के खिलाफ बलात्कार का झूठा केस दर्ज कराया गया है। लड़की अपनी मां और अन्य साथियों के साथ मिलकर मामला वापस लेने के लिए 50 लाख रुपये की डिमांड कर रही है। 

जब बलात्कार के आरोपी ने इतनी बड़ी रकम देने में खुद को असमर्थ बताया तो लड़की, उसकी मां और अन्य ने किश्तों में 30 लाख रुपये में डील पक्की हुई। 19 जून को सेक्टर-47/49 स्थित एक रेस्टोरेंट में पीड़ित को एक लाख 10 हजार रुपए देने थे। इसकी जानकारी पीड़ित की तरफ से थाने में दी गई थी। इसके बाद पुलिस ने एक छापेमारी दल का गठन किया, इसके बाद दिए जाने वाले नोटों के नंबर नोट किए गए और पीड़ित को लड़की की मां के पास भेजा गया। 

शिकायतकर्ता ने दो हजार रुपए रेस्टोरेन्ट के काउंटर पर इकठ्ठा करने के बाद कुल एक लाख आठ हजार रुपये लड़की की मां को दे दिए। इसी दौरान पुलिस की छापेमारी टीम ने महिला को रंगेहाथों दबोच लिया। इस संबंध में धारा 384, 120बी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही महिला की निशानदेही पर उसकी बेटी को भिवानी से अरेस्ट कर लिया गया। मामले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Loading...