यूपी के फतेहपुर में नाबालिग किशोरी ने जहर खाकर की आत्महत्या

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में नाबालिग किशोरी ने जहर खाकर आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पड़ोस में रहने वाला युवक उसके साथ बलात्कार कर रहा था। पीड़िता के भाई को देख आरोपी मौके से भाग निकला। इसके बाद पीड़िता ने जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे आनन-फानन में उपचार के लिए एडमिट कराया। डॉक्टरों ने उसे कानपुर रेफर कर दिया, मगर रास्ते में लड़की ने दम तोड़ दिया।   

जानकारी के अनुसार, जिले के जहानाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव की निवासी किशोरी के परिजन देर रात पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। इस बीच किशोरी घर पर अकेली थी, इसी बीच घात लगाए बैठा पड़ोसी युवक उसे अकेला देखकर घर में घुसा और उसका बलात्कार किया। इस दौरान नाबालिग का भाई भी घर पहुंच गया और उसे देखकर आरोपी भाग निकला। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।  पुलिस के अनुसार, यह मामला प्रेम प्रसंग का है, इसकी छानबीन की जा रही है। 

पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया है कि रात तीन बजे उनका लड़का घर आया, तो उसने देखा कि पड़ोस का ही एक युवक उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा है, तो बेटे ने उसे पकड़ लिया। मगर वो उसको धक्का देकर फरार हो गया। इतनी देर में मेरी बेटी ने एक कमरे में जाकर अपने आप को भीतर से बंद कर लिया और चूहे मारने वाली दवा खा ली। हमने किसी तरह कमरे का दरवाजा खोला, तो देखा कि बेटी जमीन पर तड़प रही थी। पास में ही चूहे मारने की दवा की शीशी पड़ी थी। जिसके बाद उसे फ़ौरन नजदीक के अस्पताल में लेकर गए। डॉक्टरों ने हालत नाजुक बताते हुए उसे कानपुर रेफर कर दिया पर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।  

इस मामले पर बिंदकी CO पशुराम त्रिपाठी ने बतया है कि थाना जहानाबाद में 14 साल की नाबालिग गांव के ही रहने वाले युवक से बात करती थी। दोनों के बीच प्रेम संबंध होने की बात सामने आई है। इसी बात को लेकर उसने जहरीला पदार्थ खाकर ख़ुदकुशी कर ली। जिसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Loading...