कोरोना नियमों के उल्लंघन करने के आरोप में सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ FIR दर्ज

महाराष्ट्र में जारी सियासी बवाल के बीच बीजेपी के एक नेता ने कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.  

न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए बीजेपी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद लोगों से मुलाकात करके महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया है, इसलिए उन्होंने मुंबई के मलबार हिल पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई. 

बीजेपी नेता ने ये आरोप लगाया 

बग्गा ने मुंबई के मलबार हिल पुलिस स्टेशन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ ऑनलाइन दी गई शिकायत में यह आरोप लगाया है कि मीडिया में सुबह से यह खबर आ रही थी कि उद्धव ठाकरे कोरोना संक्रमित हो गए हैं और उनके सहयोगी कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने भी इसे कन्फर्म किया था. कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक, कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर संक्रमित व्यक्ति को किसी से मुलाकात नहीं करना चाहिए, बल्कि अपने आपको आइसोलेट कर लेना चाहिए.

बग्गा ने आरोप लगाया कि कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद उद्धव ठाकरे ने अपने समर्थकों से मुलाकात कर कोविड से जुड़े सरकार के प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है और इसलिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. 

बता दें कि शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे द्वारा बगावत करने के बाद उपजे राजनीतिक संकट के बीच, इस्तीफा देने का प्रस्ताव देने के बाद ठाकरे, दक्षिण मुंबई स्थित अपने आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ से बांद्रा स्थित पारिवारिक आवास ‘मातोश्री’ चले गए. इस बीच पार्टी कार्यकर्ताओं को नारे लगाते और मुख्यमंत्री तथा उनके परिवार पर फूल बरसाते देखा गया.

इस दौरान उन्होंने मास्क लगाया था और मातोश्री के पास उन्होंने कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ठाकरे के विरुद्ध मालाबार हिल पुलिस थाने में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है.’’

Loading...