इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक टेस्ट में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, जानें ओपनिंग जोड़ी के बारे में….

भारत को 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक टेस्ट मुकाबला खेलना है. ये टेस्ट मैच पिछले साल की टेस्ट सीरीज का पांचवां और निर्णायक टेस्ट मुकाबला है. इस मैच को पिछले साल कोरोना की वजह से टालना पड़ा था. इस मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे धुरंधर खेलते दिखेंगे. भारत इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और उसे सीरीज पर कब्जा करने के लिए इस मैच को ड्रॉ कराने की ही जरूरत होगी. अगर भारत ये सीरीज जीत लेता है, तो साल 2007 के बाद ऐसा पहला मौका होगा, जब इंग्लैंड में भारत टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो जाएगा. आइए एक नजर डालते हैं कि टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ इस मैच में उतरती है. 

1. ये होगी ओपनिंग जोड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल का मैदान पर उतरना तय है. ये दोनों बल्लेबाज भारत के लिए ओपनिंग करेंगे. शुभमन गिल इस मैच में केएल राहुल की जगह लेंगे, जो चोट के कारण बाहर हैं. राहुल अपनी चोट के इलाज के लिए फिलहाल जर्मनी गए हुए हैं. हालांकि, पिछले साल खेले गए चार टेस्ट में राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

2. ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर 

नंबर 3 के लिए चेतेश्वर पुजारा फिट हैं. जबकि चौथे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरेंगे. नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने उतरेंगे. 

3. ऋषभ पंत होंगे विकेटकीपर 

नंबर 6 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन होना तय है. वहीं, 7 नंबर पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मौका मिलना तय है. रवींद्र जडेजा लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बैटिंग भी करते हैं.  

4. ऑलराउंडर 

इस मैच में शार्दुल ठाकुर बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे और पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में टीम इंडिया की ताकत बढ़ाएंगे.

5. तेज गेंदबाज

इस प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों का खेलना तय है. 

इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक टेस्ट में ये हो सकती है भारत की Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

Loading...