दिल्ली में बारिश और बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट, मानसून ने दी दस्तक

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में प्री मॉनसून गतिविधियां दिखना शुरू हो चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अपनी सामान्य तिथि 27 जून के आसपास दिल्ली में दस्तक दे देगा। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में प्री मॉनसून गतिविधियों  (Pre Monsoon Rain) की वजह से हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिल रही है। जिससे तापमान में गिरावट देखी जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज, 21 जून को भी बारिश का सिलसिला जारी है।

दिल्ली में आज (मंगलवार) 21 जून को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई गई है। वहीं, पूरे दिन बादल छाए रहने के बीच हल्की बारिश होने का अनुमान है। जबकि 22 जून को तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है। हालांकि, इस पूरे महीने अब तापमान 40 डिग्री से नीचे ही रहने का अनुमान जताया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर। के। जेनामणि ने सोमवार को बताया था कि मॉनसून सामान्य गति से आगे बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अपनी सामान्य तिथि 27 जून के आसपास दिल्ली में दाखिल हो जाएगा। बता दें कि दिल्ली में मॉनसून के प्रवेश करने की सामान्य तिथि 27 जून है।

Loading...