अब ऑस्ट्रेलिया के नए PM होंगे विपक्षी नेता एंथनी अल्बनी…

Australia new PM Anthony Albanese: ऑस्ट्रेलिया के आम चुनाव में लेबर पार्टी (Labor Party) ने प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की लिबरल पार्टी को हराते हुए धमाकेदार जीत हासिल की है. ऑस्‍ट्रेलिया के आम चुनाव में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन चुनाव हार गए हैं. मॉरिसन की हार के बाद अब विपक्षी नेता एंथनी अएंथनी अल्बनीज प्रधानमंत्री बनेंगे. इस बीच एंथनी अल्बनीज की एक फोटो और वीडियो काफी वायरल हो रही है. इसमें वह भगवा गमछा पहने हुए नजर आ रहे हैं. 

पहना था ये गमछा

इस फोटो के वायरल होने के बाद कहा जा रहा है कि ये हैं ऑस्ट्रेलिया के नए PM, जिन्होंने जीत के लिए भगवा थाम लिया है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के नए पीएम कई मौकों पर कंधे पर ‘ऊं’ लिखा हुए गमछा पहने हुए नजर आए थे. ऐसे में इस भगवे गमछे को उनके जीत के प्रतीक के तौर पर देखा जा रहा है. 

भारत के साथ खास रिश्ता

बता दें कि लेबर एंथनी एंथनी अल्बनीज के बारे में कहा जाता है कि वह चीन (China) के साथ ऑस्‍ट्रेलिया के संबंधों को संतुलित कर सकते हैं. वहीं, उनका भारत (India) के साथ भी खास रिश्‍ता रहा है और वह भारत ऑस्‍ट्रेलिया संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं.

12 साल में आंदोलन से जुड़े

ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री एंथनी का जीवन आर्थिक तंगी में गुजरा. वह अपनी मां के इकलौते बेटे थे. सिंगल मदर ने, उनका पालन-पोषण किया. उनको बचपन में यह बताया गया कि उनके पिता की कार हादसे में मौत हो चुकी है. महज 12 साल की उम्र में राजनीतिक आंदोलन से जुड़ गए थे.
देखें VIDEO

Loading...