Wednesday , June 29 2022

घर में एक ही जगह पर एक साथ निकले 60 सांप, ये देख लोगों के पैरों तले खिसक जमीन

अगर किसी के घर में एक सांप भी निकल जाए तो हाहाकार मच जाता है और हर किसी की सांस थम जाती है. हालाँकि खतौली नगर के एक घर में एक ही जगह पर एक साथ 60 सांप निकल आए। सुनकर आपको झटका लगा होगा लेकिन यह सच है, केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ यहाँ सांप के अंडों के 75 खोल भी मिले है। इस भयावह और हैरतअंगेज मंजर को देखकर क्षेत्र के लोग सहम गए हैं और उनके पैरों तले जमीन खिसक गई है। वहीं इस मामले में सपेरे को बुलाकर सांपों को पकड़वाया गया और सांपों के निकलने से पड़ोस के लोग भी दहशत में हैं।

आप सभी को बता दें कि अशोक विहार आवास विकास कालोनी में कढ़ली गांव निवासी रंजीत सिंह का मकान संख्या ई-218 है। जी हाँ और उन्होंने मकान नरेशपाल को किराये पर दिया था। बीते आठ मई को नरेशपाल की पत्नी ने वाशिंग मशीन के पास सांप घूमते देखा और इसके बाद कुछ और सांपों को देखा गया। यह बात उसने मकान स्वामी को बताकर मकान खाली कर दिया। उसके बाद सांपों की तलाश में बीते बुधवार को श्रमिकों से स्नानघर और शौचालय के फर्श को उखड़वाया गया तो उसके नीचे करीब 60 सांप और उनके अंडोंं के 75 खोल निकले। इस दौरान घर में सर्पलोक को देखकर कालोनीवासी सहम गए और देखते ही देखते भीड़ लग गई।

यहाँ सांपों को पकड़वाने के लिए सपेरे को बुलवाया गया और सपेरे ने बड़ी मशक्कत कर सांपों को पकड़ा और बोतलों में बंद कर साथ ले गया। मिली जानकारी के तहत खतौली की अशोक विहार कालोनी समिति के अध्यक्ष सुधीश पुंडीर, चंद्रकांत, अवनीश कुमार, राहुल, संजय चौहान, राकेश शर्मा, देशराज व संदीप आदि का कहना है कि उप्र आवास विकास परिषद के अधिकारी कालोनी में साफ-सफाई और जल निकासी की व्यवस्था पर ध्यान नहीं देते हैं। जी हाँ और अवर अभियंता सुनील कुमार से इस बाबत कई बार शिकायत की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। गंदगी के कारण घर में सांप घुसे और उनसे प्रजनन से घर सर्पलोक बन गया।

Loading...