दिल्ली के साकेत में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, बेटे ने पुलिस को बताई हत्या की वजह

दक्षिणी दिल्ली के साकेत थाना क्षेत्र के घर में एक 57 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 52 वर्षीय पत्नी के बीच हुए झगड़े में पत्नी की मौत हो गई। वहीं घायल हालत में मिले पति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार, महिला के भतीजे द्वारा फोन कर घटना की जानकारी दी गई। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम को साकेत थाने में एक पीसीआर काल आई, जिसमें कॉल करने वाले व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि पीवीआर के पीछे एक फ्लैट में रहने वाली उसकी बुआ शशिलता पाण्डेय (52) और उनके पति चंद्रभूषण पाण्डेय (57) की आपस में लड़ाई हो गई। इसमें दोनों बुरी तरह घायल हो गए।

युवक ने फौरन एंबुलेंस बुलाकर दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया, जबकि उसके पति का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस जब मौके पर पहुंची तो फर्श पर खून फैला हुआ था और मृतका का शरीर भी पड़ा हुआ था। 

इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम टीम को बुलाया गया और जांच के दौरान बेडरूम से सटे ड्राइंग रूम में खून से सना एक रसोई का चाकू मिला। मौके से बरामद सभी संबंधित सामान को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए एम्स की मोर्चरी भेज दिया।

पूछताछ में शिकायतकर्ता ने बताया की उसकी बुआ ने सुबह करीब छह बजे फोन कर उसे अपने फ्लैट पर आने को कहा था। जब वह वहां पहुंचा तो दरवाजा उनके पति ने खोला। उनकी गर्दन पर कटे का एक गहरा घाव था और कपड़े खून में सने हुए थे। हालत देखकर शिकायतकर्ता ने एंबुलेंस बुलाई और दोनों को अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों के चलते आरोपी व्यक्ति का अभी तक बयान नहीं लिया जा सका है। महिला के बेटे शिवम ने बताया कि उसके माता-पिता का घर को बेचने को लेकर झगड़ा चल रहा था। पिछले दो सालों से बेरोजगार होने की वजह से पिता अवसाद के शिकार थे।

पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है।

Loading...