Sunday , January 23 2022

एडम गिलक्रिस्ट ने की आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले बल्लेबाज एलेक्स कैरी की क्रिकेट यात्रा को साहसी करार दिया

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने बुधवार को यहां एशेज सीरीज के मैच का उद्घाटन किया। गाबा में खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले मैच से पहले आयोजित हुए समारोह के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी की तारीफ की और उनकी क्रिकेट यात्रा को एडम गिलक्रिस्ट ने साहसी करार दिया। इस दौरान गिलक्रिस्ट ने क्रिकेट की ‘बैगी ग्रीन’ एलेक्स कैरी को सौंप दी।

बता दें कि एलेक्स कैरी विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन की जगह आए प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए हैं, क्योंकि पेन ने एक पूर्व विवाद में आकर कप्तानी से इस्तीफा दिया है और खेल से ब्रेक लिया हुआ है। बुधवार को एलेक्स कैरी ने पहले टेस्ट मैच के दौरान शानदार विकेटकीपिंग की और तीन कैच लपके, जिसमें इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान (6 रन), जोस बटलर (39) और ओली राबिन्सन (0) का कैच शामिल था।

कमिंस ने चटकाए 5 विकेट

इंग्लैंड को आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (5 विकेट) और मिचेल स्टार्क (2 विकेट) और जोश हेजलवुड (2 विकेट) की कुछ आक्रामक गेंदबाजी का सामना करना पड़ा। टीम 150 रन के स्कोर से पहले ही धराशायी हो गई। उधर, गाबा टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले ब्रिस्बेन में कैरी को उनकी बैगी ग्रीन कैप देते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा, “दोस्त, आप इसके लायक हैं।”

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के स्थान के लिए एक कठिन क्षण से गुजरने के बाद कैरी पहले दो एशेज टेस्ट के लिए चयनकर्ताओं द्वारा पेन की जगह लेने में सफल हुए हैं। 30 वर्षीय कैरी और जोश इंगलिस में से किसी एक विकेटकीपर का चयन होना था, जिसमें चयनकर्ताओं ने कैरी को पसंद किया। इस प्रकार वह पुरुषों के टेस्ट क्रिकेट में आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले 461वें खिलाड़ी बन गए।

Loading...

Join us at Facebook