Sunday , January 23 2022

गोरखपुर: कांग्रेस ने तीन साल से नहीं दिया किराया, बुजुर्ग ने पुलिस से लगाई गुहार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक बुजुर्ग ने अपने मकान किराए के लिए पुलिस से गुहार लगाई है। राजमन राय का कहना है कि 2019 में कांग्रेस ने उनका घर दफ्तर बनाने के लिए किराए पर लिया था। मगर कई महीनों से किराया नहीं मिलने की वजह से बकाया राशि लगभग तीन लाख 90 हजार रुपए हो गई है। शिकायतकर्ता के मुताबिक, 2 दिसंबर को उनकी नातिन की शादी है। लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस नेता उनकी बात नहीं सुन रहे हैं।

शिकायतकर्ता ने कहा कि, उनकी बातों से ऐसा लगता है कि किराया देने का उनका इरादा नहीं है। राजमन राय के मुताबिक, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू के कहने पर अपना घर पार्टी को किराए पर दिया था। राजघाट थाने में दी गई अपनी शिकायत में उन्होंने लल्लू और गोरखपुर की जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान को अभियुक्त बनाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुबानी विवाद से शुरू हो कर अब यह मामला पुलिस में पहुँच गया है। इंस्पेक्टर राजघाट रणधीर मिश्रा ने शिकायत प्राप्त होने की पुष्टि की है। पीड़ित के मुताबिक, उन्होंने अपना मकान गोरखपुर की कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान को 15 हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से किराए पर दिया था। मगर, निर्मला पासवान ने राजमन राय के आरोपों को ख़ारिज किया है। वो कह रहीं है कि किराए का कोई मामला नहीं है।

वहीं, शिकायतकर्ता का कहना है कि कांग्रेस की जिलाध्यक्ष अब एग्रीमेंट नहीं होने की बात कह रही हैं। मैंने उन्हें भरोसे के आधार पर अपना मकान दिया था। बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने पीड़ित का वीडियो ट्वीट कर राहुल गाँधी को टैग किया है। त्रिपाठी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘गोरखपुर के बुजुर्ग राजमन राय जी का किराया मत मारिए, दे दीजिए, नैतिकता नाम की कोई चीज़ बची है?’

Loading...

Join us at Facebook