Monday , October 25 2021

पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान के बीच PM मोदी ने नए मुख्यमंत्री को दी बधाई

चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब की कमान अब अपने हाथ में ले ली है। वह पंजाब के पहले दलित CM बने हैं। आपको बता दें कि उन्होंने आज सुबह करीब 11:20 बजे राजभवन में हुए शपथग्रहण समारोह में शपथ ली। वहीं चरणजीत सिंह चन्नी के साथ ही सुखजिंदर सिंह रंधावा और फिर ओम प्रकाश सोनी (ओपी सोनी) ने भी शपथ ली। जी दरअसल इन दोनों को डिप्टी सीएम बनाया गया है। आपको बता दें कि राजभवन में 41 लोगों को आने की अनुमति मिली थी। ऐसे में इस लिस्ट में राहुल गांधी, नवजोत सिंह सिद्धू, हरीश रावत, सुनील जाखड़ समेत सभी बड़े नेता शामिल हुए लेकिन कैप्टन अमरिंदर नहीं पहुंचे। आप सभी को बता दें कि डिप्टी सीएम बनने वाले रंधावा एक सिख चेहरा हैं, वहीं ओपी सोनी हिंदू नेता हैं।

ऐसे में कांग्रेस ने एक नया गेम खेला है और सभी वर्गों को साधने की कोशिश की है। वहीं दूसरी तरह चरणजीत सिंह चन्नी को बधाइयां मिलनी शुरू हो गई है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी। जी दरअसल प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट में वह लिखते हैं, ‘Congratulations to Shri Charanjit Singh Channi Ji on being sworn-in as Punjab’s Chief Minister। Will continue to work with the Punjab government for the betterment of the people of Punjab।’ आप सभी को बता दें कि पंजाब कांग्रेस के नए सीएम के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी का नाम फाइनल होने के बाद लग रहा था कि सियासी घमासान थम जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं है।

जी दरसल चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ लेने से ठीक पहले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी प्रभारी हरीश रावत के उस बयान पर आपत्ति दर्ज की है। हरीश रावत ने कहा था कि ‘पंजाब में अगला विधानसभा चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू को चेहरा बनाकर लड़ा जाएगा।’ ऐसे में इसी पर सुनील जाखड़ का कहना है कि ‘रावत का ऐसा कहना, नए मुख्यमंत्री की क्षमता को कम आंकना है।’

Loading...