Monday , October 25 2021

MI vs CSK: ऐसी हो सकती है मुंबई और चेन्नई की प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के बाकी बचे मैच आज (19 सितंबर) से शुरू हो रहे है। आइपीएल 2021 के दूसरे हाफ के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। इस दमदार एनकाउंटर से पहले जान लीजिए कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान मारने उतरेंगी।

मुंबई इंडियंस की बात करें तो टीम के सभी खिलाड़ी सलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं। यहां तक कि टीम के साथ सबसे आखिर में जुड़े किरोन पोलार्ड भी पहले मैच के लिए उपलब्ध हैं। उधर, चेन्नई सुपर किंग्स को सिर्फ सैम कुर्रन का साथ इस मैच में नहीं मिल सकता, क्योंकि वे अभी क्वारंटाइन में हैं। वहीं, चोटों पर नजर डालें तो सीएसके के ओपनर फाफ डुप्लेसिस अभी तक फिट नहीं थे, लेकिन उन्होंने प्रैक्टिस शुरू कर दी है और पहले मैच के लिए उपलब्ध हैं।

अब बात करते हैं कि मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है? मुंबई के लिए सिर्फ एक माथापच्ची ये होगी कि वे क्विंटन डिकाक, किरोन पोलार्ड और ट्रेंट बोल्ट के अलावा किसी विदेशी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करें, क्योंकि उनके पास एडम मिल्ने और नैथन कुल्टर नाइल के रूप में विकल्प है। हालांकि, इस जगह को जयंत यादव भी भर सकते हैं। बाकी की टीम मुंबई की कोर टीम होगी।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशान, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने/नैथन कुल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो अगर फाफ डुप्लेसिस फिट हैं और सलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं तो फिर रोबिन उथप्पा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं, सैम कुर्रन के स्थान पर ड्वेन ब्रावो को मौका मिलेगा और तेज गेंदबाज के रूप में लुंगी नगिदी टीम का हिस्सा होंगे। इसके अलावा मोइन अली भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल रहेंगे। इस तरह फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, ब्रावो और नगिदी के रूप में सीएसके के पास चार विदेशी खिलाड़ी होंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी और दीपक चाहर।

Loading...