Sunday , December 5 2021

आज फिर कांग्रेस विधायक दल की होगी बैठक, राज्य के अगले सीएम पर लग सकती है मुहर

नई दिल्लीः सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अब राज्य का अगला सीएम कौन होगा इस पर चर्चा शुरू हो गई है। कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के नाम सीएम की रेस में सामने आ रहे हैं। आज 11 बजे फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें राज्य के अगले सीएम पर मुहर लग सकती है।

दूसरी ओर बताया जा रहा है कि दो डिप्टी सीएम भी बनाए जा सकते हैं। वहीं, सीएम पद की रेस में सबसे आगे सुनील जाखड़ बताए जा रहे हैं तो दूसरी ओर दो डिप्टी सीएम दलित और सिख समुदाय से बनाए जा सकते हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डिप्टी सीएम की रेस में चरणजीत, राजकुमार वेरका और सुखजिंदर रंधावा का नाम सामने आ रहा है। दूसरी ओर सीएम पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी सामने आ रहा है। विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक के तौर पर अजय माकन और हरीश रावत शामिल होंगे।

बता दें कि अमरिंदर सिंह कैप्टन ने रविवार राजभवन जाकर राज्यपाल को सीएम पद का इस्तीफा सौंप दिया,जिसके बाद राजनीतिक पारा चढ़ गया। इस्तीफे के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह कहा कि उन्होंने अपमान महसूस किया। दो महीने में तीन बार-तीन बार विधायकों की बैठक की गई। 

कैप्टन से जब अगले फैसले को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रास्ते खुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने 50 साल की राजनीति में मेरा साथ दिया है उनसे पूछकर ही फैसला लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसी को भी सीएम बनाए मुझे इससे कोई लेना देना नहीं, लेकिन नवजोत सिंद्धू को नहीं। 

अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद एक विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें सीएम चुनने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया है। बताया जा रहा कि आखिरी फैसला सोनिया गांधी ही लेंगी। 

Loading...

Join us at Facebook