30 नवंबर 2017 दिन गुरुवार का राशिफल: आखिरी महीने का पहला दिन आज इन राशि वालों के लिए होने वाला है खास

आज का राशिफल

01 दिसम्बर 2017 दिन शुक्रवार आपका दिन मंगलमय हो

30 नवंबर 2017 दिन गुरुवार का राशिफल: आखिरी महीने का पहला दिन आज इन राशि वालों के लिए होने वाला है खास

मेष (Aries): शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। नए कार्य के लिए शुभ दिन है। बात-बात पर आपको क्रोध आएगा। चर्चा और विवाद से दूर रहिएगा अन्यथा किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है। आज धन प्राप्ति का योग है ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवारजनों से उग्र चर्चा के कारण मनमुटाव न हो इसका खास ध्यान रखिएगा। 

 वृष (Taurus): आपका दिन आनंद व उल्लास में बीतेगा। व्यापार में लाभ होगा व आय के स्रोत में बढ़ोतरी हो सकती है। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद का अहसास होगा। विवाहोत्सुकों के लिए विवाह के योग अच्छे हैं। शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। किसी सुंदर पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। पत्नी व पुत्र से सुख-शांति मिलेगी। धन का सुनियोजित आयोजन कर पाएंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि व्यापारी-वर्ग के लिए आज का दिन शुभ है। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और उगाही का धन भी प्राप्त होगा। पिता तथा बडे़-बूढ़ों से लाभ होगा। लक्ष्मीजी की कृपा दृष्टि रहेगी। वरिष्ठ अधिकारियों की शुभ दृष्टि व्यवसाय में कार्यसफलता और लाभ प्राप्त करवाएगी। मित्रों से लाभ होगा। मध्याह्न के बाद किसी रमणीय स्थल पर जाने का आयोजन बनेगा। आकस्मिक धनलाभ के योग भी हैं। 

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि आज आप परिवारजनों के साथ मिलकर घरेलू मामलों में महत्त्वपूर्ण विचार विमर्श कर सकते हैं। घर की कायापलट करने के लिए कुछ नई योजना बनाएंगें। ऑफिस के कार्य हेतु यात्रा पर जाने की संभावना है। माता तथा स्त्री वर्ग की तरफ से लाभ होने की संभावना है। आपके किसी कार्य या प्रोजेक्ट में सरकार की मदद मिलेगी। 

सिंह (Leo): दिन अनुकूलता भरा और लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण की कृपा दृष्टि से आप की प्रगति का मार्ग निर्विध्न हो जाएगा। व्यापार में भी आय बढ़ने की और उगाही की वसूली की संभावना है। पिता और बड़ों के आशीर्वाद से लाभ होगा। मध्याह्न के बाद मित्रों से लाभ होगा। किसी सामाजिक प्रसंग में उपस्थित रहना पड़ सकता है। आकस्मिक धनलाभ होने की भी संभावना है। 

कन्या (Virgo): आज का दिन आपके लिए बेहतर है। कोई भी नया कार्य शुरू कर सकते हैं, ऐसा गणेशजी कहते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखने और खासकर बाहर के खाने-पीने से परहेज करने की सलाह गणेशजी देते हैं। आज आप में क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी इसलिए वाणी पर संयम रखें। परिवारजनों से उग्र चर्चा के कारण मनमुटाव न हो इसका खास ध्यान रखिएगा। पानी से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज धन का व्यय अधिक होगा। आज राज्य तथा सरकार विरोधी प्रवृतियों से दूर रहें ओर विवादों में न उलझें। 

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन आमोद-प्रमोद में बितेगा। घर में शांति का वातावरण रहेगा। ऑफिस में साथ काम करने वालों से कम सहयोग मिलेगा। शत्रुओं और प्रतिस्पर्धियों की वजह से परेशानी होगी। उच्च पदाधिकारियों के साथ विवाद टालिएगा। आरोग्य साधारण रहेगा। खूब परिश्रम के बाद आज आपको सफलता जरूर मिलेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। 

वृश्चिक (Scorpio): व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। प्रतिस्पर्धियों को भी अधिक लाभ प्राप्त नहीं हो पाएगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। सामाजिक रूप से सम्मान प्राप्त होगा। भागीदारों से भी लाभ होगा। विदेश से लाभदायी समाचार मिलने की संभावना अधिक है। पूंजी निवेश करने वालों के लिए समय लाभदायी रहेगा। 

धनु (Sagittarius): आज कार्य सिद्धि व सफलता न मिले तो हताश न होने की सलाह देते हुए गणेशजी यह सूचित करते हैं कि क्रोध पर संयम रखिएगा। संयम को आज के दिन का मंत्र बनाने की गणेशजी सलाह देते हैं क्योंकि स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव करा सकती है। किसी सामाजिक प्रसंग में उपस्थित रहना पड़ सकता है। 

मकर (Capricorn): आज का दिन अशुभ हो सकता है, गणेशजी कहते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से भरपूर प्रतिकूलता का अनुभव करेंगे। नींद पूरी न होने पर आलस्य रह सकता है। पारिवारिक और जमीन-जायदाद के मामलों में सावधानी बरतें। स्वादिष्ट भोजन और नए वस्त्राभूषण आदि की खरीदारी होगी। वाहन सुख प्राप्त होगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान तथा व्यवसाय में लाभ मिलेगा। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण होगा। 

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि चिंताओं के बादल हटने से आप मानसिक हल्कापन महसूस करेंगे। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश, कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। ननिहाल की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे तथा लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी। आज कोई महत्त्वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं। कोई छोटे प्रवास का आयोजन भी हो सकता है। 

मीन (Pisces): गणेशजी आज आपको चेतावनी देते हुए यह समझाते हैं कि जिह्वा पर संयम न रखने से लड़ाई-झगड़े की संभावना बन सकती है। खर्च पर भी संयम रखें। घर में भाई-बहनों के साथ मेल-मिलाप रहेगा। स्वजनों और मित्रों के साथ मिलन-मुलाकात होगी। लघु प्रवास का योग है। आज आपके कार्य सफल होंगे। भाग्य में लाभदायक परिवर्तन आएंगे। दुश्मन और प्रतिस्पर्धी अपनी चाल में असफल रहेंगे। 

Loading...