क्या जीएसटी की परेशानी से मिलेगी मुक्ति..?

कोलकाता : यदि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल की बात पर यकीन करें तो जीएसटी व्यवस्था अगले साल मार्च से बेहद आसान हो जाएगी. फिर किसी को कोई परेशानी नहीं रहेगी. यह बात उन्होंने मर्चेंट चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के 116वें सालाना सत्र को संबोधित करते हुए कही.क्या जीएसटी की परेशानी से मिलेगी मुक्ति..?

बता दें कि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने इस आयोजन में कहा कि सरकार लोगों की चिंताओं पर गौर कर रही है. मार्च तक, यह इतना आसान होगा कि बच्चे तक इसे समझ सकेंगे. उन्होंने कहा सिंगापुर जैसे देश में भी जीएसटी को स्थापित होने में चार साल लगे थे. अपनी ही सरकार की तारीफ कर उन्होंने कहा कि सरकार इतनी तेजी से मुद्दों को सुलझा रही है.

उल्लेखनीय है कि इस मौके पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि जीएसटी परिषद की गुवाहाटी बैठक के बाद, कई उत्पादों पर कर की दर 28 फीसदी से घटकर 18 फीसदी हो गई, जिसका व्यापारियों ने स्वागत किया है. बैंकों के फंसे हुए कर्जों (एनपीए) का जिक्र कर कहा कि केंद्र सरकार ने बैंकों की हालत सुधारने के लिए पुनर्पूंजीकरण के माध्यम से मदद करने का फैसला किया है, लेकिन उन्होंने बैंकों को सरकार पर आश्रित नहीं होने की नसीहत भी दी.

Loading...