28 नवंबर 2017 दिन बुधवार का राशिफल: आज इन राशी वाले जातकों को मिलने वाले हैं शुभ समाचार

आज का राशिफल

28 नवंबर 2017 दिन बुधवार आपका दिन मंगलमय हो28 नवंबर 2017 दिन बुधवार का राशिफल: आज इन राशी वाले जातकों को मिलने वाले हैं शुभ समाचार

मेष (Aries): शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। सर्दी, कफ, बुखार आ सकता है, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धर्म का काम करने में धन खर्च होने की स्थिति होगी। जमीन, मकान आदि के डॉक्यूमेंट्स को संभालकर रखें और उन्हें कहीं न ले जाएं। माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे। 

वृषभ (Taurus): गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी आय और व्यापार में वृद्धि होने का योग हैं। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे। ऐसे समय में मन का ढीलापन आपको लाभ से वंचित न कर दे, इसका ध्यान रखना पड़ेगा। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति की संभावनाएं हैं। पिता की तरफ से लाभ होगा। परिवार में आनंद-उत्साह का वातावरण रहेगा। गृहस्थजीवन में मेल-जोल रहेगा। 

मिथुन (Gemini): नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन से आपका उत्साह दुगुना होगा। वेतन वृद्धि या पदोन्नति का समाचार मिले तो कोई आश्चर्य नहीं है। माता तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अधिक निकटता रहेगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से खुश रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सरकारी कार्यों में अनुकूलता रहेगी, ऐसा गणेशजी बताते हैं। 

कर्क (Cancer): संयम को आज के दिन का मंत्र बनाने की गणेशजी सलाह देते हैं क्योंकि स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव करा सकती है। हितशत्रु विघ्न उपस्थित कर सकते हैं। सचेत रहें। नए कार्य की शुरुआत स्थगित रखें। अत्यधिक खर्च होगा। गूढ़ विद्याओं और रहस्यमय बातों में रुचि जगेगी। 

सिंह (Leo): गणेशजी आपको स्वास्थ्य के बारे में विशेष ध्यान रखने की चेतावनी देते हैं। बीमारी के कारण हॉस्पिटल में खर्च करना पड़ सकता है। क्रोध और वाणी को वश में रखें, अच्छा लाभ मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। बाहर खाने-पीने से तबीयत खराब हो सकती है। मन कुछ अधिक ही व्यग्र हो सकता है। नकारात्मक विचार आपको परेशान कर सकते हैं। जमीन, जायदाद के कार्यों में सावधानी रखिएगा। 

कन्या (Virgo): कार्य में सफलता और प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलने से आपके मन में प्रसन्नता छाई रहेगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ किसी रमणीय पर्यटनस्थल पर घूमने-फिरने का आनंद उठा सकेंगे। आज के दिन आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आर्थिक रूप से आपको लाभ होगा। पत्नी तथा पुत्र द्वारा लाभ प्राप्ति की संभावना है। 

तुला (Libra): आज आपको पूरी तरह से स्थिर होकर काम करने की गणेशजी सलाह देते हैं। ऐसा नहीं होने पर अच्छे अवसर भी हाथ से जा सकते हैं। आज जिद करने के बजाय समाधानकारी रहें तो बेहतर होगा। यात्रा का आयोजन सफल नहीं होगा। भाई बंधुओं से प्रेम तथा सहयोग मिलेगा। कलाकारों, कारीगरों और लेखकों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का अवसर मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। 

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी कहते हैं कि आज आप शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा। परिजनों के साथ मनमुटाव के प्रसंग हो सकते हैं। स्वभाव में उग्रता और आवेश होने के कारण किसी से विवाद न हो इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखिएगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। वाणी एवं बर्ताव में संयम रखिएगा। 

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि सामाजिक कार्यों से आपको लाभ होगा। मित्रों और संबंधियों के साथ हुई भेंट आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी। विवाहोत्सुकों को आज कम प्रयास से ही सफलता मिल सकती है। शुभ प्रसंगों का आयोजन होगा। स्त्रियों एवं पुत्रों का सहयोग प्राप्त होगा। 

मकर (Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि मन की द्विधाएँ आप में निर्णयशक्ति का अभाव पैदा करेंगी। परिणाम स्वरूप उलझन का अनुभव होगा। तबीयत थोड़ी नरम-गरम रहेगी। वाणी पर संयम नहीं होगा और वादविवाद में पड़ने से स्वजनों के साथ मनमुटाव होगा। कार्य में कम सफलता मिलेगी। अनावश्यक खर्च और धनहानि का योग है। विद्यार्थियों की पढ़ाई में अवरोध आएगा। 

कुंभ (Aquarius): आज आपको हरेक मामले में अनुकूलता का अनुभव होगा। घर में सुख-शांति रहेगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। सुखप्रद घटनाएं होंगी। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग मिलेगा। सार्वजनिक जीवन में अपयश न मिले इसका ध्यान रखें। 

मीन (Pisces): आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा। भाई-बहनों के साथ अधिक मेल-जोल रहेगा। नए काम की शुरुआत आज के दिन कर सकते हैं। सगे-संबंधियों तथा मित्रों का आपके यहां आगमन होने से आनंद अनुभव करेंगे। लघु यात्रा होने की संभावना है। भाग्य वृद्धि का अवसर मिलेगा। गणेशजी आपके साथ हैं। 

Loading...