नीतीश ने ‘पद्मावती’ पर लगाई पाबंदी, कहा- विवाद खत्म होने तक बिहार में रिलीज नहीं होगी फिल्म

विवादों में घिर गई फिल्म ‘पद्मावती’ को बिहार में प्रतिबंधित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘पद्मावती’ पर बैन लगाने की अनुमति देते हुए अधिकारियों को कहा कि जब तक फिल्म से जुड़े विवाद खत्म नहीं हो जाते बिहार में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा। 
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बिहार के कला, संस्कृति, खेल और युवा मामलों के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा है कि, ‘फिल्म पद्मावती से जब तक आपत्तिजनक दृश्य हटा नहीं दिए जाते तब तक राज्य में इसे रिलीज होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।’ 

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहा विवाद मंगलवार को बिहार विधानसभा पहुंच गया। सुपौल के छातापुर से भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री को फिल्म ‘पद्मावती’ पर प्रतिबंध लगाने से संबंधित एक पत्र सौंपा। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को फिल्म पर बैन लगाने संबंधी निर्देश दिया।  

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि जब तक संजय लीला भंसाली और फिल्म से जुड़े लोग विवाद के संबंध में सफाई नहीं दे देते तब तक पद्मावती बिहार में रिलीज नहीं होगी। 

राजस्थान से शुरु हुए इस विवाद में राजपूत समुदाय ने फिल्म में रानी पद्मवती के किरदार को उचित तरीके से नहीं पेश करने का आरोप लगाया है। इससे पहले गुजरात, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार ने भी इस फिल्म को अपने राज्यों में प्रतिबंधित कर दिया है। 

 
Loading...