गुजरात में कांग्रेस की तीसरी लिस्ट पर बवाल, पार्टी दफ्तर में जमकर हंगामा, तोड़फोड़

गुजरात चुनाव में टिकटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी के बाद अब कांग्रेस में भी घमासान शुरू हो गया है. पार्टी की ओर से रविवार को ही 76 उम्मीदवारों के साथ तीसरी लिस्ट जारी की थी, इसके बाद कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है. कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद की अमरायवाड़ी सीटे से अरविंद सिंह चौहान को टिकट दिये जाने पर कड़ा विरोध जताया है.

कांग्रेस को टिकटों के ऐलान के पहले ही इस हंगामे की उम्मीद थी, यही वजह रही कि पार्टी ने देर रात उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. बीती रात नाराज कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर पुतला जलाया और जमकर तोड़फोड़ की. कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में बनासकांठा के 2 विधायक के नाम भी काटे गए हैं, इन दोंनो ने ही राज्य सभा चुनाव में  अहमद पटेल को वोट दिया था. पहले अहमद पटेल को वोट देने वाले सभी 43 विधायकों को फिर से टिकट देने का भरोसा दिया गया था. इस वजह से भी कार्यकर्ताओं में रोष है.

पार्टी गुजरात में किसी भी तरह से बैकफुट पर नहीं आना चाहती. यही वजह है कि शनिवार को कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के लिए कांग्रेस ने फोन करके अपने 50 उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने को कहा था. सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है. 

बीजेपी में टिकटों के बंटवारे को लेकर काफी बवाल मच चुका है. पार्टी ने जब भी अपनी लिस्ट जारी की है तब-तब नाराज कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध जताया है. यहां तक की पार्टी दफ्तर के बाहर कार्यकर्ता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सामने अपना विरोध जता चुके हैं. 

Loading...