Thursday , August 11 2022

अमेरिका ने पाक को दी बड़ी चेतावनी- गिरफ्तार हो हाफिज सईद, मिले गुनाहों की सजा…

आतंकी हाफिज सईद की रिहाई को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को आइना दिखाते हुए कहा है कि यह गलत दिशा में उठाया गया कदम है। अमेरिका ने कहा कि पाकिस्तान के लिए मौका है कि वह 26/11 के साजिशकर्ता की गिरफ्तारी और कार्रवाई कर दुनिया को दिखाए कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वह गंभीर है।  
व्हाइट हाउस के प्रेस प्रवक्ता सारा सैंडर्स कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका कड़े शब्दों में लश्कर-ए-तैयबा के नेता हाफिज सईद पर से नजरबंदी हटाए जाने भर्त्सना करता है और पाकिस्तान से मांग करता है कि वह तुरंत उसकी गिरफ्तारी करे। अमेरिका ने कड़े शब्दों में कहा कि सईद की रिहाई की खबरें परेशान करने वाली है।

पाकिस्तान के इस दावे को भी झुठलाती है कि वह अपनी धरती से आतंकवाद को संरक्षण नहीं देगा। अगर पाकिस्तान सईद को लेकर कोई कदम नहीं उठाता है और उसे उसके गुनाहों के लिए सजा नहीं देता है तो यह भविष्य में पाकिस्तान की छवि पर बेहद खराब असर डालेगा। सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप प्रशासन सईद कि रिहाई को लेकर होने वाले असर पर नजर रख रहा है।

राष्ट्रपति ट्रंप की दक्षिण एशिया पॉलिसी में स्पष्ट है कि वह पाकिस्तान के साथ रचनात्मक संबंध चाहते हैं मगर इसके लिए उसे अपनी धरती पर मौजूद आतंकी संगठनों समूहों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करनी होगी। 

 
 
Loading...