आतंकवाद पर दुनिया को धोखा दे रहा पाक, हाफिज बोला- कुछ नहीं बिगाड़ सकता भारत

केंद्र सरकार के सूत्रों ने पाकिस्तान की एक अदालत द्वारा मुंबई हमलों के कसूरवार हाफिज सईदकी रिहाई के फैसले पर सख्त नाराजगी जताई है। उन्होंने बुधवार को कहा कि इससे पता चलता है कि आतंकवाद के मुद्दे पर कैसे पाकिस्तान दुनिया को धोखा दे रहा है। 
सरकारी सूत्रों ने कहा कि यह आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई पर उसके दोहरे रवैये को भी दिखाता है। उसे अपनी सरजमीं से आतंकी पनाहगाहों के खात्मे और आतंकी गतिविधियां नहीं होने देने के अंतरराष्ट्रीय समुदाय से किए वादे को पूरा करना चाहिए।

आतंकवाद पर दुनिया को धोखा दे रहा पाक, हाफिज बोला- कुछ नहीं बिगाड़ सकता भारतयह कड़ा बयान पाकिस्तान के न्यायिक समीक्षा बोर्ड के जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद को रिहा के फैसले के कुछ देर बाद आया। 

सूत्र ने कहा कि रिहाई आदेश साफ-साफ दिखाता है कि पाकिस्तान दूसरे देशों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में शामिल आतंकियों को खुली छूट देता है। इससे यह भी पता चलता है कि कैसे वह आतंकवाद पर दुनिया को धोखा दे रहा है। 

अपनी रिहाई के फैसले पर आतंकी हाफिज सईद ने कहा कि जेल के अंदर रखने की भारत की सारी कोशिशें नाकाम हो गई। उसने कहा कि इस फैसले को भारत को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा और इससे साबित हो गया कि पाकिस्तान एक स्वतंत्र देश है। जमात प्रमुख ने कहा कि भारत मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता है और कश्मीर जल्द आजाद होगा। 

पंजाब सरकार अन्य मामले में गिरफ्तारी पर विचार कर रही
इस बीच पंजाब सरकार के एक सूत्र ने कहा कि सईद को शायद नजरबंदी से रिहा नहीं जाएगा क्योंकि सरकार उसे अन्य मामले में गिरफ्तार करने पर विचार कर रही है। उसका कहना है कि सरकार मौजूदा हालात में सईद की रिहाई का जोखिम नहीं ले सकती है। वह जमात सरगना को रिहा कर अंतरराष्ट्रीय समुदाय की नाराजगी का खतरा मोल नहीं लेना चाहती है। 
 

 
Loading...