हाफिज़ सईद की हुई रिहाई तो मुश्किल में आएगा पाकिस्तान

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब राज्य में “पाकिस्तान न्यायिक समीक्षा बोर्ड” ने सलाह दी है कि, यदि आतंकी हाफिज सईद को नज़रबंद नहीं रखा गया तो फिर, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय नाराज हो जाएगा। इसका असर पाकिस्तान पर होगा। संभावना जताई गई है कि पाकिस्तान को इंटरनेशनल लेवल पर कई मामलों में बैन किया जा सकता है। यदि ऐसा होता है तो पाकिस्तान को न तो सामरिक साजो – सामान के लिए मदद मिलेगी और न ही उसकी ऊर्जा जरूरतें पूरी होगी। गौरतलब है कि, हाफिज़ सईद मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है और वह जमात उद दावा का सरगना है।हाफिज़ सईद की हुई रिहाई तो मुश्किल में आएगा पाकिस्तान

पंजाब राज्य के गृहमंत्रालय ने समीक्षा  बोर्ड से कहा है कि, यदि हाफिज सईद को रिहा कर दिया गया तो फिर, पाकिस्तान पर अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंध लगाए जाऐंगे। पंजाब प्रांत के गृह विभाग के अधिकारी ने इस मामले में कहा है कि, यदि हाफिज सईद को लेकर कड़ाई नहीं बरती गई तो फिर, उस पर अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंध लगाया जा सकता है। इस मामले में बोर्ड ने संघीय वित्त मंत्रालय को निर्देश देते हुए कहा कि, वे हाफिज़ सईद को इस बारे में रिकाॅर्ड सौंप दें।

गौरतलब है कि,जमात समर्थकों द्वारा हाफिज सईद के पक्ष में नारेबाजी की जा रही थी और, कहा जा रहा था कि, उसे रिहा कर दिया जाए। मगर न्यायिक बोर्ड ने हाफिज सईद की नज़रबंदी को एक माह के लिए बढ़ा दिया। हाफिज सइद की नजरबंदी को पाकिस्तान की पंजाब राज्य की सरकार ने नजरबंदी व तीन माह के लिए कन्टिन्यू रखने की अनुमति मांगी है। उल्लेखनीय है कि, पाकिस्तान के आतंकी सईद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंध करने की मांग की जा रही है।

Loading...