Thursday , December 9 2021

उत्तर कोरिया को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने पर विचार: डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पांच देशों की एशिया यात्रा शुरू होने के साथ ही अमेरिका द्वारा उत्तर कोरिया को आतंकवाद का प्रायोजक घोषित करने पर विचार किया जा रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिका के पास उत्तर कोरिया को आतंकवाद का प्रायोजक घोषित करने का विकल्प है।

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पांच देशों की एशिया यात्रा शुरू होने के साथ ही अमेरिका द्वारा उत्तर कोरिया को आतंकवाद का प्रायोजक घोषित करने पर विचार किया जा रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिका के पास उत्तर कोरिया को आतंकवाद का प्रायोजक घोषित करने का विकल्प है।    इस पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मैक्मास्टर ने कहा- इस विकल्प पर विचार चल रहा है। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति का मंत्रिमंडल उत्तर कोरिया पर संपूर्ण रणनीति के तौर पर इस पर विचार कर रहा है। मैक्मास्टर उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग-नाम की हत्या को लेकर उत्तर कोरिया की सरकार पर बरसे। उन्होंने कहा, जो सरकार नर्व एजेंट का इस्तेमाल कर एक सार्वजनिक हवाई अड्डे पर किसी की हत्या कराती हो और जो निरंकुश नेता इस तरीके से अपने भाई की हत्या कराता हो, यह स्पष्ट तौर पर आतंकवाद का कृत्य है। इस पर विचार चल रहा है और मुझे लगता है कि आप इसके बारे में जल्द ही कुछ और सुनेंगे।

इस पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मैक्मास्टर ने कहा- इस विकल्प पर विचार चल रहा है। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति का मंत्रिमंडल उत्तर कोरिया पर संपूर्ण रणनीति के तौर पर इस पर विचार कर रहा है। मैक्मास्टर उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग-नाम की हत्या को लेकर उत्तर कोरिया की सरकार पर बरसे। उन्होंने कहा, जो सरकार नर्व एजेंट का इस्तेमाल कर एक सार्वजनिक हवाई अड्डे पर किसी की हत्या कराती हो और जो निरंकुश नेता इस तरीके से अपने भाई की हत्या कराता हो, यह स्पष्ट तौर पर आतंकवाद का कृत्य है। इस पर विचार चल रहा है और मुझे लगता है कि आप इसके बारे में जल्द ही कुछ और सुनेंगे।

Loading...

Join us at Facebook