Wednesday , December 8 2021

न्यूजीलैंड की प्राइम मिनिस्टर को मिसेज ट्रूडो समझ बैठे ट्रंप

ऐसा कभी-कभी हो जाता है, ये ट्रंप के साथ भी हो सकता है या किसी और के साथ भी। लेकिन न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डर्न को इसका पछतावा है कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुई हालिया मुलाकात का वो किस्सा अपने दोस्तों के साथ क्यों शेयर किया।
इसी महीने एशिया-पैसिफिक इकोनॉमिक को-ऑपरेशन की वियतनाम में हुई बैठक में जैसिंडा और ट्रंप की मुलाकात हुई थी। रविवार को न्यूजीलैंड के कॉमेडियन ने पत्रकारों को बताया कि ट्रंप ने जैसिंडा आर्डर्न को गलती से जस्टिन ट्रूडो की पत्नी समझ लिया। 

हालांकि जैसिंडा आर्डर्न ने इस बात से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने केवल उस मीटिंग के बारे में एक बाहरी पर्यवेक्षक के नजरिए पर बात की थी। 

प्रधानमंत्री का स्पष्टीकरण
लेकिन प्रधानमंत्री की एक दोस्त ने लोकल रेडियो से कहा, “मुझे नहीं लगता कि मुझे ये कहना चाहिए लेकिन उन्होंने मुझे बताया कि ट्रंप काफी देर तक उन्हें जस्टिन ट्रूडो की पत्नी समझते रहे।” न्यूजीलैंड की मीडिया में ये खबर सुर्खियों में छाई रही कि राष्ट्रपति ट्रंप को ये नहीं पता कि जैसिंडा आर्डर्न कौन हैं।

वैसे प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डर्न ने एक बार फिर इससे इनकार किया। सोमवार को उन्होंने न्यूजीलैंड टीवी से कहा, “किसी और को ये लगा कि ऐसा हुआ. लेकिन मेरी जब भी उनसे बात हुई, राष्ट्रपति ट्रंप मुझे तो बिलकुल ही कन्फ्यूज नहीं लगे। लेकिन किसी और ने ऐसा महसूस किया. मुझे लगता है कि ये बात मुझे किसी से शेयर नहीं करनी चाहिए थी”

Loading...

Join us at Facebook