पति ने कार में अपने सामने कराया था गैंगरेप-मर्डर, घाव में घुमाया था चाकू

इलाहाबाद/कौशांबी.5 जुलाई 2017 को हुए हिना तलरेजा हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा तो पहले ही कर दिया था। पुलिस का दावा किया था, कि हिना की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर पति अदनान खान ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद बॉडी कौशांबी जिले में हाईवे के पास खेत में फेंक दी और दोस्तों के साथ मुंबई भाग गया। मर्डर के दो ही आरोपी अब तक अरेस्ट हो सके हैं। तीसरा आरोपी अभी भी फरार है।पति ने कार में अपने सामने कराया था गैंगरेप-मर्डर, घाव में घुमाया था चाकू

दूसरी शादी से थी नाराज

– पुलिस ने बताया था- हिना से शादी करने के बाद इलाहाबाद के शाहगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले अदनान खान ने दूसरी शादी कर ली थी, क्योंकि उसके परिवार वाले इससे खुश नहीं थे।
– दूसरी शादी की जानकारी होते ही हिना ने अदनान के खिलाफ कोहना चौकी में एप्लिकेशन दी थी। इसके बाद अदनान ने उससे माफी भी मांगी थी।

क्या कहती है कौशांबी पुलिस?

– कौशांबी जिले के कोखराज थाना अध्यक्ष बृजेश द्विवेदी ने कहा, “शनिवार को अदनान खान को इलाहाबाद के रंगीले-छबीले मजार के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके साथियों की तलाश अभी जारी है।”
– एसपी कौशांबी अशोक कुमार पांडे ने बताया, “अदनान ने दूसरी शादी की थी, जिससे हिना से उसके रिश्ते खराब हो गए थे। अदनान का कहना है कि हिना उसे ब्लैकमेल करती थी, जिससे वो परेशान हो गया था। इसीलिए उसने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी।”

करेंट स्टेटस

– कौशांबी डिस्ट्रिक के सिराथू सर्किल के सीओ अंशुमान तिवारी ने बताया कि हिना तलरेजा हत्याकांड में अभी तक दो लोगों की गिरफ्तारी हो पाई है। उसका पति और साथी कौशांबी डिस्ट्रिक जेल में हैं। चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। तीसरे आरोपी की तलाश जारी है। अभी किसी को जमानत नहीं मिली है। पुलिस ने कातिलों के खिलाफ एविडेंस कलेक्ट किए हैं।
– मां नीलिमा तलरेजा के मुताबिक, ”मुझे बेटी से कोई मतलब नहीं है। वो मरने से पहले भी मुझसे झूठ बोलकर घर से निकली थी। मैंने कोई एफआईआर भी दर्ज नहीं कराई थी। पुलिस वालों ने खुद ही वादी बनकर केस दर्ज कर लिया। मुझे इसपर कोई बात नहीं करनी। वो मरने के बाद भी मुझे तकलीफ दे रही है।”

डे टू डे ऐसे बढ़ा था केस

– 4 जुलाई को हिना मीरापुर स्थ‍ित अपने घर से दिल्ली जाने की बात कहकर निकली थी। उसी रात उसने फेसबुक पर अपनी 2 फोटो अपलोड की थी।
– 5 जुलाई को कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र में हाईवे किनारे उसकी लाश मिली़। उसके माथे पर सटाकर गोली मारी गई थी। कातिलों ने गोली मारने के बाद चाकू से उसके माथे के घाव को और गहरा कर दिया था।
– 9 जुलाई को शव को लावारिस मानकर दो डॉक्टरों ने उसका पोस्टमॉर्टम किया, जिसमें उसके साथ गैंगरेप की पुष्ट‍ि हुई। 10 जुलाई को पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार करा दिया।
– 12 जुलाई को सोशल मीडिया के जरिए एक अनजान शख्स ने क्राइम ब्रांच को उसकी पहचान की सूचना दी।
– इसके बाद क्राइम ब्रांच ने उसके घरवालों की तलाश शुरू की। दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद 14 जुलाई को पुलिस उसकी मां नीलिमा तलरेजा तक पहुंची।
– 18 जुलाई को क्राइम ब्रांच और कोखराज पुलिस ने सिविल लाइन्स में हुक्का बार संचालिका (जहां हिना काम करती थी) से पूछताछ की, जिसमें कई अहम सुराग मिले। संचालिका के मुताबिक, ”खुद को पर्सनैलिटी मेकर बताने वाली हिना का इलाहाबाद के कई बार में उठना-बैठना था। उसे शराब की लत लग चुकी थी। शराब का इनविटेशन मिलने पर वो किसी भी समय कहीं भी चली जाती थी।”
– 19 जुलाई को क्राइम ब्रांच को हिना के दो दास्तों शाहगंज थाना क्षेत्र के पास रहने वाले अदनान खान और मो. खालिद के बारे में पता चला।
– 23 जुलाई को क्राइम ब्रांच को पता चला कि हिना ने फरवरी 2015 में शाहगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले अदनान खान से लव मैरिज की थी। तभी से पुलिस अदनान की तलाश कर रही थी।
– 26 जुलाई को पति अदनान खान और मो. खालिद को अरेस्ट कर लिया गया था।

Loading...