Thursday , December 9 2021

बॉडी बनाने के जूनून के चलते ले रहे हैं जान का जोखिम

आजकल बॉडी बनाने का चलन ज़ोरों पर है. कोई बॉडी बनाने के लिए एक्सरसाइज का सहारा लेता है तो कोई स्टेरोइड्स लेता है. लेकिन इस खबर के माध्यम से आज हम आपको ऐसे इंसान के बारे में बताएँगे जिसने मात्र 10 दिनों में अपने डोले 10 इंच बढ़ा लिए, वो भी बगैर एक्सरसाइज किए.बॉडी बनाने के जूनून के चलते ले रहे हैं जान का जोखिम

रूस के रहने वाले 21 साल के किरिल टेरेशिन ने सिर्फ 10 दिनों में हल्क जैसी बॉडी बना ली. इसके लिए उन्होंने सिन्थॉल इंजेक्शंस लेना शुरू किया, जिससे उनके मसल्स काफी बड़े हो गए. डॉक्टर्स ने बताया कि इस खतरनाक इंक्जेक्शन के ओवरडोज से मौत तक हो सकती है. पहले वो एक्सरसाइज करते थे लेकिन जिम में घंटों पसीना बहाने की जगह उन्होंने अपने बांह में डेली 250 मिली लीटर सिन्थॉल इंजेक्ट करना शुरू किया. इन सबके बाद भी उन्हें संतुष्टि नहीं मिली तो अब वे हर रोज़ एक लीटर इंजेक्ट करते हैं.

किरिल के अनुसार इस पूरी प्रक्रिया के तहत शुरूआती दौर में उन्हें 40 डिग्री बुखार आ गया था. वो इस तरह बीमार पड़े थे कि उन्हें इस बात का एहसास होने लगा था कि वो अब बच नहीं पायंगे, लेकिन धीरे-धीरे सब नॉर्मल हो गया. इंजेक्ट करते ही कुछ दिनों में उनका वेट बढ़ने लगा लेकिन उनकी ताक़त वैसी की वैसी थी क्योंकि इंजेक्शन के कारण सिर्फ उनके बाइसेप्स फूले थे. डॉक्टर्स इस इंजेक्शन को अवॉयड करने की सलाह देते हैं, फिर भी कई लोग बॉडी बनाने के लिए इसका प्रयोग करते जा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर अपने फोटोस अपलोड करने पर लोगों ने भी इस तरह के इंक्जेक्शन्स को न इस्तेमाल करने की सलाह दी. लेकिन किरिल का अभी ऐसा कोई इरादा नहीं है क्योंकि वह अभी अपने बाइसेप्स को और बढ़ाना चाहते हैं.

Loading...

Join us at Facebook