Wednesday , December 8 2021

चीन की मदद से उत्तर कोरिया पर दबाव बनाएंगे ट्रम्प

उत्तर कोरिया के जिद्दी तानाशाह किम जोंग उन पर दबाव बनाने के लिए चीन की मदद ले रहा है. उत्तर कोरिया में विशेष दूत भेजने के पीछे अमेरीकी रणनीति काम कर रही है .अमेरिका चीन की सहायता से उत्तर कोरिया पर ज्यादा से ज्यादा दबाव बनाना चाहता है.चीन की मदद से उत्तर कोरिया पर दबाव बनाएंगे ट्रम्प

उल्लेखनीय है कि मीडिया रिपोर्टों के अनुसार,चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के विशेष दूत सोंग ताओ आज उत्तर कोरिया जाकर  सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की हालिया राष्ट्रीय कांग्रेस के नतीजों से अवगत कराएंगे. साथ ही सोंग उत्तर कोरिया को शी का यह संदेश दे सकते हैं कि वह अपना परमाणु कार्यक्रम रोकने के लिए वार्ता में शामिल हो. इसी कड़ी में ट्रंप के साथ हुई शी की वार्ता से जुड़ी जानकारी भी दी जाएगी.

गौरतलब है कि गत सप्ताह राष्ट्रपति शी और ट्रंप की बीजिंग में हुई बातचीत उत्तर कोरिया पर मुख्य रूप से केंद्रित थी. इस बारे में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने अपनी दैनिक जानकारी में बताया कि राष्ट्रपति निश्चित रूप से इस बात का समर्थन करते हैं, कि चीन उत्तर कोरिया पर अधिकतम दबाव बनाने में बड़ी भूमिका निभाए.

Loading...

Join us at Facebook