Saturday , November 27 2021

हल्की बूंदाबादी के साथ दिल्ली में ठंड ने दी दस्तक, स्मॉग से मिली राहत

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदल गया. एनसीआर में देर रात झमाझम बारिश से मौसम में ठंड बढ़ गई. नोएडा के कई इलाकों में शनिवार सुबह भी हल्की बारिश हुई. मौसम के इस बदलते मिजाज ने ठंड बढ़ा दी है. बारिश से एक तरफ जहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, वहीं दूसरी तरफ लोगों को प्रदूषण से राहत मिली है. बता दें कि पूरे देश की हवा में प्रदूषण का स्तर इतना ज्यादा बढ़ गया था जिसने लोगों की चिंता बढ़ा दी थी. बारिश ने शहरवासियों को प्रदूषण से काफी राहत दिला दी है.

हल्की बूंदाबादी के साथ दिल्ली में ठंड ने दी दस्तक, स्मॉग से मिली राहत

एक तरफ दिल्ली में बूंदाबादी हुई तो दूसरी ओर पहाड़ों पर मौसम की पहली बर्फबारी की शुरुआत हो चुकी है. जिसका सीधा असर दिल्ली के मौसम पर पड़ेगा. पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली में ठंड बढ़ने की संभावना है. बता दें कि रविवार को वायु प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ गया था, जिसके साथ वायु की गुणवत्ता और खतरनाक हो गई थी. वायु प्रदूषण का स्तर शनिवार के 403 के मुकाबले रविवार को 460 दर्ज किया गया.

सेंटर कंट्रोल रूम फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट के अनुसार रविवार दोपहर हवा में पीएम पार्टिकुलेट मैटर 2.5 और पीएम10 की सघनता क्रमश: 478 और 713 थी. लोगों ने अपनी आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की, जिससे स्थिति की गंभीरता का पता चलता है.

Loading...

Join us at Facebook