Sunday , December 5 2021

धोनी ने राज से उठाया पर्दा, 2007 में ऐसे बने थे भारतीय टीम के कप्तान!

नई दिल्ली। भारत के दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने एक अहम राज से पर्दा उठाया है. धोनी को 2007 में भारत का कप्तान बनाया गया था, उस वक्त वे मात्र 26 वर्ष के थे. धोनी ने बताया कि आखिर उन्हें 2007 में कैसे कप्तान के रूप में चुना गया था. धोनी ने इसका खुलासा ‘द प्रिंट’ नाम के वेब पोर्टल को दिए एक इंटरव्यू में किया.धोनी ने राज से उठाया पर्दा, 2007 में ऐसे बने थे भारतीय टीम के कप्तान!

इंटरव्यू के दौरान धोनी ने कहा कि मैं उस चर्चा में शामिल नहीं था, जब मुझे कप्तान चुना गया. मुझे लगता है कि खेल के प्रति मेरी समझ और मेरी इमानदारी की वजह से मुझे यह दायित्व सौंपा गया.

धोनी ने कहा कि खेल को समझना बहुत महत्वपूर्ण होता है. उस वक्त मैं सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक था. मैं बेहिचक अपनी राय रखता था. उन्होंने बताया कि उस वक्त की टीम सदस्यों के साथ मेरा व्यवहार सभी खिलाड़ियों के प्रति बहुत अच्छे थे. शायद इसलिए मुझे कप्तान बनाया. 

बता दें कि धोनी ने इसी साल वनडे और टी 20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने नई ऊंचाइयां छुई हैं. धोनी ने कुल 199 वनडे मैचों कप्तानी की, जिसमें टीम इंडिया ने 110 मैच जीते. इसके अलावा धोनी ने देश को पहले टी-20 वर्ल्ड कप भी दिलाया.

Loading...

Join us at Facebook