पाकिस्तानी स्पिनर ‘सईद अजमल’ जल्द लेंगे सन्यास

जल्द ही पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल क्रिकेट जगत को अलविदा कहने वाले है. सईद अजमल का क्रिकेट करियर बहुत उतार-चढ़ाव से भरा था. इस समय चल रहे राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट के बाद अजमल क्रिकेट जगत के सभी प्रारूपों से सन्यास ले लेंगे. काफी समय से अजमल टीम से जैसे गायब ही हो गए थे, उनका टीम में ना होना भी चर्चा का विषय बन गया था. अजमल ने गेंदबाजी एक्शन में बदलाव करने के 2 साल बाद क्रिकेट जगत से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है. रावलपिंडी में एक मैच के दौरान सईद अजमल ने कहा कि, “ये राष्ट्रीय प्रतियोगिता मेरी आखिरी प्रतियोगिता है और मैं किसी भी टीम पर बोझ नहीं बनना चाहता. आखिर के कुछ साल काफी निराशाजनक रहे.”

पाकिस्तानी स्पिनर 'सईद अजमल' जल्द लेंगे सन्यास

उन्होंने आगे कहा कि, “घरेलू क्रिकेट में कोई भी मेरे चयन को लेकर सवाल उठाए इससे पहले ही मैं क्रिकेट छोड़ना चाहता हूं और ये मेरा आखिरी फैसला है.” बता दे सईद अजमल एक समय पर विश्व के नम्बर वन स्पिनर थे. इतना ही नहीं नवम्बर 2011 से लेकर दिसंबर 2014 तक वो आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में भी वह शीर्ष स्थान पर थे. लेकिन उनकी गेंदबाजी में गिरावट आने पर धीरे-धीरे उनका करियर ग्राफ भी नीचे गिरता गया.

अजमल ने साल 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 24 विकेट लिये थे. लेकिन इन मैचों के लिए उनकी गेंदबाजी को गैरकानूनी करार दिया था और उनपर अस्थायी प्रतिबंध भी लगा दिया था. फिर अजमल ने साल 2015 में बदले हुए एक्शन्स के साथ गेंदबाजी की लेकिन तब उनकी गेंदबाजी में वो बात नहीं रह गई थी. बदली हुई गेंदबाजी के बाद अजमल ने बांग्लादेश में दो वनडे और एक टी20 में केवल एक ही विकेट लिया था. और इसके बाद उन्हें कभी भी राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना गया.

Loading...