आज होगा चेन्नई के धुरंधर और पंजाब के शेरों के बीच काटे की टक्कर

आईपीएल 2021 जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है और भी रोमांचक होता जा रहा है। आज चेन्नई के धुरंधर पंजाब के शेरों के सामने होंगे। शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीम आमने-सामने होगी। दोनों ही टीम का यह दूसरा मुकाबला भी होगा। पहले मैच भी यहीं खेले गए थे। जहां चेन्नई को दिल्ली ने सात विकेट से हराया था तो पंजाब किंग्स को मैच की आखिरी गेंद पर राजस्थान रॉयल्स से जीत मिली थी।

पंजाब या चेन्नई कौन किस पर भारी
पंजाब और चेन्नई के बीच शुक्रवार शाम खेला जाने वाला मुकाबला एक्शन से भरपूर होने की उम्मीद है। पंजाब और सीएसके के बीच आईपीएल में अबतक कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें 14 मुकाबले धोनी सेना ने अपने नाम किए हैं। वहीं 9 मैच में पंजाब ने जीत दर्ज की है। आईपीएल 2020 में खेले गए दोनों मुकाबले सीएसके ने अपने नाम किए थे। आईपीएल 2020 में दोनों ही टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रहीं थी। आंकड़ों की माने तो चेन्नई की टीम पंजाब पर भारी पड़ती दिख रही है। तो वहीं पंजाब इन नंबर्स को गलत साबित करने की पूरी कोशिश करेगा।

इन पांच खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

केएल राहुल: पंजाब के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल का बल्ला एक बार फिर बोल रहा है। पिछले सीजन में भले ही पंजाब की टीम प्लेऑफ में जगह न बना पाई हो पर राहुल के जमकर रन बटोरे। पिछले साल 14 मुकाबलों में 129.34 की स्ट्राइक रेट और 55.83 की औसत से राहुल ने कुल 670 रन बनाए थे। इसमें पांच अर्धशतक और एक शतक शामिल था। इस सीजन के पहले ही मुकाबले में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 50 गेंदों में 91 रन की शानदार पारी खेल अपने बेहतरीन फॉर्म के संकेत दे दिए हैं।

सुरेश रैना: मिस्टर आईपीएल कहलाने वाले इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दिखा दिया कि यूंही नहीं उनकी गिनती टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है। पिछले साल कुछ निजी कारणों से रैना आईपीएल नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस साल पहले ही मैच में दिल्ली के खिलाफ 36 गेंदों में 54 रनों की जबरदस्त पारी खेल डालीय़ चिन्ना थाला पंजाब के खिलाफ जब मैदान पर उतरेंगे तो अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहेंगे।

क्रिस गेल: यूनिवर्स बॉस गेल मैदान पर उतरते ही किसी भी टीम के लिए घातक साबित हो सकते हैं। 2020 आईपीएल में गेल ने केवल सात मैच खेले थे, जिनमें 137.14 की स्ट्राइक रेट और 41.14 के औसत से 288 रन बनाए थे। इस सीजन के पहले ही मुकाबले में धमाकेदार शुरुआत करते हुए गेल ने राजस्थान के खिलाफ 28 गेंदों में 40 रन बनाए थे। गेल चेन्नई के खिलाफ अपने इस फॉर्म को कायम रखना चाहेंगे।

एमएस धोनी: चेन्नई के कप्तान धोनी का पिछला आईपीएल सीजन एक बुरे सपने जैसा था जो अब तक खत्म नहीं हुआ। इस सीजन पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ धोनी शून्य पर आउट हो गए। धोनी ने पिछले आईपीएल में 116.27 की स्ट्राइक रेट से केवल 200 रन ही बनाए थे। खराब शुरूआत के बावजूद उनके फैंस को उम्मीद है कि पंजाब के खिलाफ मुकाबले में उन्हें पुराना माही वापस देखने को मिलेगा।

दीपक हुड्डा: पंजाब की टीम के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा जब चेन्नई के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो सभी की नजरें उन पर रहेंगी। दीपक ने आईपीएल 2020 में केवल 7 मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 142.25 की स्ट्राइक रेट से 101 रन बनाए थे। इस सीजन के पहले ही मैच में दीपक ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। राजस्थान के खिलाफ दीपक ने 28 गेंदों में ताबड़तोड़ 64 रन बनाए थे। दीपक चेन्नई के खिलाफ मुकाबले मे किस अंदाज में आएंगे नजर यह देखने वाली बात होगी।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com