Tuesday , September 21 2021

IPL 2021: आज दिल्ली और राजस्थान के बीच होगी काटे की टक्कर, जानें कौन किस पर पड़ेगा भारी…

आईपीएल के 14वें सीजन के 7वें मैच में गुरुवार को मुंबई में राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा. राजस्थान की टीम पहले मुकाबले में दिल तोड़ने वाली हार के बाद आत्मविश्वास से भरे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उतरेगी. चोटिल बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में टीम के नए कप्तान संजू सैमसन के सामने बड़ी चुनौती है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में यह मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नए कप्तान ऋषभ पंत के नेतृत्व में शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 7 विकेट से हराया, लेकिन रॉयल्स को सोमवार रात बड़े स्कोर वाले करीबी मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 4 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी.

RR vs DC : आंकड़े क्या कहते हैं..?    

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक (2008-2020) 22 मुकाबले हुए हैं. दोनों टीमों ने 11-11 मैच जीते हैं. पिछले 5 मैचों में दिल्ली का पलड़ा भारी रहा. उसने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले पांचों मैच जीते.

पंजाब के 222 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम कप्तान के रूप में सैमसन (63 गेंद में 119 रन) के पहले ही मैच में आईपीएल शतक की बदौलत अंत तक मैच में बनी हुई थी, लेकिन टीम को अंतिम गेंद में जब जीत के लिए पांच रनों की दरकार थी तो सैमसन बाउंड्री पर कैच दे बैठे. इस हार के बाद टीम को और करारा झटका लगा, जब मंगलवार को स्टार ऑलराउंडर स्टोक्स उंगली में फ्रैक्चर के कारण बाकी बचे टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

RR के मध्यक्रम को संभलना होगा   

स्टोक्स की गैरमौजूदगी में जोस बटलर, शिवम दुबे और रियान पराग जैसे खिलाड़ियों पर बेहतर प्रदर्शन और कप्तान को सहयोग देने का दबाव होगा. पहले मैच में मनन वोहरा (12), बटलर (25), दुबे (23) और पराग (25) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे.

रॉयल्स की टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या हालांकि गेंदबाजी है. पहले मैच में टीम के गेंदबाज बिल्कुल लय में नजर नहीं आए.

पदार्पण मुकाबले में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाने वाले युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के अलावा रॉयल्स के अन्य गेंदबाजों के पास पंजाब के बल्लेबाजों का कोई जवाब नहीं था. मुस्ताफिजुर रहमान, क्रिस मॉरिस, स्टोक्स, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया के खिलाफ रन बटोरने में पंजाब के बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हुई और इन सभी को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com