Saturday , April 17 2021

महीने भर के लिए टलीं बोर्ड परीक्षाएं, CBSE परीक्षा को लेकर PM मोदी की बैठक जारी…

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच CBSE बोर्ड्स की 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाओं को टालने की मांग हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब इसी विषय पर शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ और शिक्षा मंत्रालय के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है.

मध्य प्रदेश में एक महीने के लिए टली परीक्षाएं
कोरोना के प्रकोप के बीच बुधवार को ही मध्य प्रदेश में दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को टालने का फैसला लिया गया है. एमपी स्कूल एजुकेशन विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षाओं को 1 महीने के लिए टाल दिया गया है.

परीक्षाएं रद्द करने की हो रही थी मांग
आपको बता दें कि देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच कई राज्य के मुख्यमंत्रियों, नेताओं ने परीक्षाओं को रद्द करने की अपील की थी. देश में करीब 30 लाख बच्चों को सीबीएसई की परीक्षाएं देनी हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बीते दिन अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी मांग की थी. वहीं, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी भी परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर चुके हैं.

बता दें कि कोरोना काल के बीच बच्चों की अधिकतर पढ़ाई ऑनलाइन तरीके से ही हुई थी, बीच में कोरोना के मामले घटने के बाद स्कूल खोले गए थे. लेकिन अब जब परीक्षा की बारी आई है, तब केस फिर से बढ़ने लगे हैं. कई राज्यों ने अपने यहां की बोर्ड परीक्षाओं को टाल दिया है. ऐसे में केंद्र पर CBSE की परीक्षाएं टालने का दबाव बन रहा था.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com