Wednesday , April 21 2021

WhatsApp पर आ रहा नया फीचर, अब आपकी मर्जी से गायब हो जाएंगे मैसेज

पॉप्युलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने पिछले साल नवंबर में मैसेज गायब करने वाला फीचर ‘डिसअपीयरिंग मैसेज’ जारी किया था। अब कंपनी इस फीचर में कुछ नई सुविधाएं जोड़ने जा रही है। नई रिपोर्ट की मानें, तो कंपनी व्हाट्सएप ग्रुप के मेंबर्स को भी डिसअपीयरिंग मैसेज के कंट्रोल देने जा रही है। आइए जानते हैं इस फीचर के आने से आपको क्या फायदा होगा

क्या होगा नया फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर के आ जाने के बाद किसी व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन के साथ इसके मेंबर्स भी डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को इनेबल/डिसेबल कर पाएंगे। फिलहाल यह सुविधा सिर्फ ग्रुप एडिमन तक ही सीमित हैं। यानी, अगर आप भी किसी व्हाट्सएप ग्रुप के सदस्य हैं तो नए फीचर के जरिए आप भी ग्रुप में मैसेज गायब कर सकेंगे।

क्या है Disappearing Messages फीचर

इस फीचर को इनेबल करने के बाद यूजर जो भी मैसेज भेजता है वह 7 दिनों के बाद डिसअपीयर (गायब) हो जाते हैं। हालांकि रिसीवर आपको मैसेज को कॉपी भी कर सकता है और स्क्रीनशॉट भी ले सकता है। कंपनी ने यह फीचर पर्सनल चैट और ग्रुप चैट दोनों के लिए जारी किया था। यह फीचर फॉर्वर्डेड मैसेज के लिए काम नहीं करता है। इस फीचर को आप मैन्युअली ऑन या ऑफ कर सकते हैं।

एडमिन्स के हाथ में ही होगी पावर

रिपोर्ट की मानें, तो व्हाट्सएप फिलहाल नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। यह टेस्टिंग लेटेस्ट बीटा वर्जन Android 2.21.8.7 में की जा रही है। फिलहाल किसी भी ग्रुप में एडमिन ही डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को इनेबल या डिसेबल कर पाते हैं। नए फीचर में भी यह एडमिन के हाथ में है कि वह इस फीचर को मेंबर्स के लिए खोलना चाहता है या नहीं। एडमिन को दो ऑप्शन all participants या only admins में से किसी एक को चुनना होगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com