Thursday , April 29 2021

वैज्ञानिक का बड़ा दावा: लॉकडाउन हटने से ब्रिटेन में आ सकती हैं तीसरी लहर…

ब्रिटिश वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि ब्रिटिश सरकार कोविड -19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन को समय से पहले हटा रही है, जो कि एक बहुत बड़ा जोखिम उठाने जैसा है। वैज्ञानिकों के मुताबिक, लॉकडाउन रहेगा तो देश में तीसरी लहर पर अंकुश लगाया जा सकता है, लेकिन लॉकडाउन के बिना प्रणाम घातक हो सकते हैं। लीड्स यूनिवर्सिटी मेडिकल स्कूल के एसोसिएट प्रोफेसर स्टीफन ग्रिफिन ने रविवार को कहा, ‘पश्चिम यॉर्कशायर, ब्लैक कंट्री और अन्य क्षेत्रों में अभी भी उच्च संक्रमण दर वाले क्षेत्र हैं। वहां बहुत से लोग स्वयं को खुद से आइसोलेट करने में असर्मथ हैं। हमें उस मुद्दे से तत्काल निपटने की आवश्यकता है या वायरस की लहर फिर से वापस आ जाएगी।’

उन्होंने आगे कहा कि यह चिंताजनक है। अभी काफी अधिक वायरस वाले हॉटस्पॉट हैं और उन संक्रमणों को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त ध्यान नहीं दिया जा रहा है जो उनसे फैल सकते हैं।

वारविक मेडिकल स्कूल के प्रोफेसर लॉरेंस यंग ने कहा, ‘परीक्षण, ट्रेस और आइसोलेट प्रणाली ने अच्छी तरह से काम नहीं किया है और जब लोग सकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो भी वे दूर नहीं होते। हमें संक्रमित लोगों अपना ख्याल रखने के लिए और लोगों से दूर रहने के लिए हर संभव मदद मुहैया कराई जानी चाहिए। हम बहुत जल्दी फिर से मुसीबत में पड़ सकते हैं।’ बता दें कि ब्रिटेन ने वर्तमान लॉकडाउन प्रतिबंधों को आंशिक रूप से कम करने का फैसला लिया है। इसपर वैज्ञानिकों ने चिंता जताई है।

बता दें कि इग्लैंड में आज से बाजार, सैलून, जिम और पब-गार्डन्स फिर से खुल रहे हैं। उत्तरी आयरलैंड में लॉकडाउन आदेश समाप्त हो रहा है और स्कॉटलैंड और वेल्स में कुछ नियमों में ढील दी जा रही है।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com