Wednesday , April 28 2021

बर्धमान में दहाड़े पीएम मोदी, पूछा- आखिर इतनी कड़वाहट कहां से लाती हैं दीदी…

देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। वहीं कई राज्यों में वैक्सीन की कमी की शिकायतें आ रही हैं तो कई अस्पतालों में बिस्तरों की कमी देखी जा रही है। यही नहीं देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 1.68 लाख से ज्यादा मामले सामने आए, जो अबतक का सर्वाधिक आंकड़ा है। वहीं दिल्ली मेट्रो में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन पर अभी अस्थायी तौर पर प्रवेश पर रोक लगा दी है। इधर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दानिश चिकना और दाऊद इब्राहिम के सहयोगी राजिक चिकना को समन भेजा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि दीदी को ये भी मालूम है कि एक बार बंगाल से कांग्रेस गई तो कभी वापस नहीं आई, वामपंथी वाले, लेफ्ट वाले गए वापस नहीं आएं। दीदी, आप भी एक बार गई तो कभी वापस नहीं आएंगी। यही नहीं पीएम मोदी ने आगे कहा कि दीदी के लोग बंगाल के अनुसूचित जाति के भाई-बहनों को गाली देने लगे हैं। दीदी के करीबी लोग उन्हें भिखारी कहने लगे हैं। बाबा साहेब की आत्मा को दीदी के कड़वे शब्द सुनकर कितना कष्ट हुआ होगा।

बंगाल के बर्धमान में प्रधानमंत्री मोदी ने दीदी पर जमकर प्रहार किया। पीएम मोदी ने कहा कि चार चरणों के चुनाव में बंगाल की जागरूक जनता ने इतने चौके-छक्के मारे कि भाजपा की सीटों की सेंचुरी हो गई है। जो आपके साथ खेला करने की सोच रहे थें, उन्हीं के साथ खेला हो गया है। यही नहीं पीएम ने आगे कहा कि एक तो नंदीग्राम में बंगाल के लोगों ने दीदी को क्लीन बोल्ड कर दिया, बंगाल में दीदी की पारी समाप्त हो चुकी है।

बंगाल में पांचवें चरण के मतदान के लिए प्रधानमंत्री मोदी चुनावी रैली कर रहे हैं। बंगाल के बर्धमान में पीएम मोदी ममता बनर्जी पर जमकर बरसे। रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से पूछा कि दीदी इतनी कड़वाहट कहां से लाती हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि दीदी की कड़वाहट, उनका क्रोध, उनकी बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि बंगाल में हुए आधे चुनावों में आपने टीएमसी को पूरा साफ कर दिया है। यानि आधे चुनाव में ही टीएमसी पूरी साफ।

गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए एक जनहित याचिका पर सुनवाई की। महाधिवक्ता कमल त्रिवेदी का कहना है कि अब ये लोगों और कोरोना के बीच लड़ाई बन गया है। उन्होंने कहा कि वो लोगों से अपील करेंगे कि रेमडेसिविर दवा के लिए जल्दबाजी ना करें। उन्होंने आगे कहा कि ऑक्सीजन के उत्पादन का 70 फीसदी हिस्सा स्वास्थ्य के क्षेत्र में जा रहा है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि पिछले हफ्ते हमने पांच हजार से ज्यादा बिस्तर अस्पतालों में लगाए थे और हम आगे भी और शामिल करेंगे। दिल्ली के अस्पतालों में मौजूदा समय में 5,525 बिस्तरों की क्षमता है। इनमें से 190 बिस्तरों पर मरीज हैं और हमने केंद्र से अनुरोध किया है कि वो अपनी मौजूदा गिनती में 190 को शामिल करे।

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है। मुंबई के वकोला पुलिस स्टेशन के एक पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत हो गई। पुलिसकर्मी की उम्र 54 साल थी और कुछ दिन पहले ही वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनका इलाज बीकेसी जंबो कोविड सेंटर पर चल रहा था। मुंबई पुलिस ने बताया कि अबतक कोरोना वायरस की वजह से 101 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसते हुए उसके सहयोगी राजिक चिकना को समन भेजा है। कुछ दिन पहले एनसीबी ने राजिक चिकना के भाई दानिश चिकना को राजस्थान से गिरफ्तार किया था। दानिश, दाऊद इब्राहिम की ड्रग फैक्टरी चलाता था।

किशनगंज थाना प्रभारी अश्विनी कुमार की बेटी ने अपने पिता की हत्या के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। बेटी ने आरोप लगाया कि जब भीड़ मेरे पिता को पीट रही थी कि उनकी टीम में शामिल लोग उन्हें अकेला छोड़कर भाग गए थे, जबकि उनके पास बंदूकें थीं। बेटी ने कहा कि सिर्फ सर्किल अधिकारी ही नहीं बल्कि सभी लोगों को सजा दी जानी चाहिए, जो उस समय मेरे पिता को अकेले छोड़कर भागे थे। बता दें कि दस अप्रैल को किशनगंज थाना प्रभारी अश्विनी कुमार की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। बेटे की मौत की खबर सुनकर मां को दिल का दौरा पड़ा और वो भी इस दुनिया को छोड़कर चली गईं। आज बिहार के पुर्णिया में अश्विनी कुमार और उनकी मां का अंतिम संस्कार किया गया।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप और भीड़ को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने एक बड़ा फैसला लिया है। समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन पर भीड़ को नियंत्रित करने और सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए प्रवेश पर अस्थायी रोक लगा दी है। हालांकि निषेध को अनुमति दी हुई है।

देश में कोरोना का कहर तेजी से फैल रहा है। बीते 24 घंटों में देश में 1.68 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं 900 से ज्यादा मरीजों ने इस खतरनाक वायरस के आगे अपना दम तोड़ दिया है। बीते 24 घंटे में 75 हजार से ज्यादा मरीजों ने कोरोना को हराया है और ठीक होकर अपने घर वापस लौटे हैं। वहीं देश में सक्रिय मामलों की संख्या 12 लाख के पार चली गई है।

सोमवार को पश्चिम बंगाल चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के लिए प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह चुनावी रैली करेंगे। दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी पूर्व वर्धमान जिले के तलित साई सेंटर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा कल्याणी विश्वविद्यालय और उत्तर 24 परगना के बारासाट इलाके में भी पीएम मोदी रैली करेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह कलिमपोंग जिले में रोड शो करेंगे।

गुवाहाटी हाईकोर्ट ने कहा कि किसी शख्स ने मतदाता सूची में अगर अपने माता-पिता और अपनी पिछली पीढ़ी के साथ संबंध स्थापित कर दिए हो तो सभी  रिश्ते-नातेदारों के साथ संबंध ना दिखाने के आधार पर उसे विदेशी घोषित नहीं किया जा सकता। बता दें कि असम में विदेशी अधिकरण ने 30 जनवरी 2019 को हैदर अली को विदेशी घोषित कर दिया गया था। हालांकि बाद में हैदर ने अपने पिता और दादा के साथ संबंधों को स्थापति कर दिया था। हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति एन कोटिश्वर सिंह ने अधिकरण के आदेश को रद्द कर दिया है।

मध्यप्रदेश के चित्रकूट में स्थानीय लोगों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया। पुलिस वहां वीकेंड लॉकडाउन को लागू करवाने गई थी लेकिन स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। यह मामला चित्रकूट के नया गांव का है। थाना प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया कि नया गांव के एक इलाके में स्थानीय दुकानें खुली हुई थीं, वहां लगभग 15 लोग बैठकर शराब पी रहे थे। जब पुलिस ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने पथराव करना शुरू कर दिया।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com