Saturday , April 24 2021

कोरोना की नई लहर ने मचाई तबाही, ब्राजील को पछाड़ भारत में सबसे ज्यादा मामले…

कोरोना वायरस की नई लहर ने भारत को एक बार फिर बैकफुट पर खड़ा कर दिया है. देश के अलग-अलग हिस्सों में त्राहिमाम मचा है. इस बीच शुक्रवार को भारत ने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड किया, जो शायद कोई ना करना चाहे. भारत अब दुनिया में कोरोना वायरस से प्रभावित दूसरा सबसे बड़ा देश बन गया है. सोमवार के आंकड़े के बाद ब्राज़ील भी भारत से पीछे छूट गया है.

सोमवार को भारत में 1.68 लाख नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए. इसी के साथ देश में कुल कोरोना केस की संख्या 1.35 करोड़ पहुंच गई है. जो दुनिया में नंबर दो है. भारत ने ब्राजील को पीछे छोड़ा है, ब्राजील में 1.34 करोड़ कोरोना के केस हैं. कोरोना के कुल केस के मामले में अमेरिका अभी भी सबसे आगे है.

अमेरिका: 31,918,591 केस
भारत: 13,527,717 केस
ब्राजील: 13,482,543

अगर मौतों का आंकड़ा देखें, तो इस मामले में भारत दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश है. भारत में अबतक कोरोना वायरस के कारण 1.70 लाख मौतें हुई हैं. जबकि अमेरिका में सबसे अधिक 5.75 लाख मौतें दर्ज की गई हैं. मौतों के मामले में ब्राजील नंबर दो, मैक्सिको नंबर तीन और भारत नंबर चार पर है.

भारत में चल रही है कोरोना की खतरनाक लहर
बता दें कि लगभग दुनिया के हर देश ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना किया है. इस वक्त भारत में कोरोना की नई लहर चल रही है, जो पिछले सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ रही है. भारत में कोरोना के कारण बीते कुछ दिनों से लगातार एक लाख से अधिक केस आ रहे हैं, जबकि बीते दो-तीन दिनों में ये आंकड़ा डेढ़ लाख से अधिक पहुंच गया है.

भारत में इस वक्त कुल 1.35 करोड़ केस हैं, इनमें से करीब 12 लाख केस एक्टिव हैं. देश में अबतक 1.70 लाख मौतें इस महामारी के कारण दर्ज की गई हैं. देश में 1.21 करोड़ लोग इस महामारी को मात दे कर ठीक हो गए हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com