Saturday , April 17 2021

कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 11 लाख से ज्यादा हुए सक्रिय मामले

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है। वहीं महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए आज लॉकडाउन पर मुख्यमंत्री ठाकरे कोई फैसला ले सकते हैं। वहीं भोपाल समेत कई स्टेशनों पर मरीज को ट्रेन में डॉक्टर दिखाने के लिए अलग से कीमत चुकानी पड़ेगी

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के दो निजी सहायकों को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने समन भेजा है। उनके बयान दर्ज कराने के लिए सीबीआई ने दोनों को समन भेजा है। बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से दायर की गई याचिका के बाद सीबीआई महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से पूछताछ कर रही है।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मध्य प्रदेश के सभी शहरी इलाकों में वीकेंड लॉकडाउन लागू हो गया है। मध्य प्रदेश सरकार ने शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन लागू किया है।

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र लिखकर कहा कि वैक्सीन सार्वभौमिकता और वैक्सीन राष्ट्रवाद की तत्काल आवश्यकता है। उन्होंने आगे लिखा कि कई राज्यों में वैक्सीन की कमी है और बाकी राज्यों में सिर्फ तीन से पांच दिनों का स्टॉक ही बचा है।

देश में कोरोना की दूसरी लहर पहली लहर से भी ज्यादा खतरनाक बताई जा रही है। दूसरी लहर के तहत सामने आ रहे नए मरीजों ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बीते 24 घंटे में देश में 1.52 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं 839 मरीजों ने इस वायरस के आगे अपना दम तोड़ा है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो गई है और मौजूदा समय में देश में सक्रिय मामले बढ़कर 11,08,087 हो गए हैं।

नेपाल में बिस्का जात्रा फेस्टिवल की शुरुआत हो गई है और यहां 60 हजार से ज्यादा लोग जुटे। ये आंकड़ा कोरोना काल का देश में अब तक का सबसे बड़ा जमावड़ा है। ये फेस्टिवल नौ दिन तक चलेगा। हर साल ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व के लिए इस पर्व को मनाया जाता है। इस दिन नेपाल में नए साल की शुरुआत होती है। अगले आठ दिन तक यहां तक कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे। बता दें कि नेपाल में मौजूदा समय में 2.79 लाख मामले हैं, जिसमें से 2.74 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं और तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तराखंड के कई इलाकों में जंगलों में आग फैली हुई है। राज्य के नई टिहरी के बुडोगी इलाके में आग पर काबू पाने का कार्य चल रहा है। टिहरी के प्रभागीय वनाधिकारी कोको रोज का कहना है कि टिहरी के जंगलों में लगी ये आग करीब एक हेक्टेयर की जमीन तक फैल गई है। उन्होंने कहा कि जंगल की आग को शुरू करने वाला जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

शनिवार को बंगाल की सीमा से सटे एक गांव में छापेमारी करने गए किशनगंज थाना प्रभारी अश्विनी कुमार की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। अश्विनी कुमार के साथ उनकी टीम भी छापेमारी में शामिल थी लेकिन गांव वालों के हमले से पहले ही अश्विनी कुमार की टीम में मौजूद लोग उन्हें छोड़कर भाग गए। वहीं किशनगंज के एसपी कुमार आशीष ने बताया कि अश्विनी कुमार को अकेला छोड़ने पर सर्किल इंस्पेक्टर समेत छह पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बाद भी लोगों में इसको लेकर सतर्कता नहीं दिखाई दे रही है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एक मछली बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ी और वहां लोग कोरोना की गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते नजर आए।

 

 

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com