अगर आप भी हैं प्रेग्नेंट, तो भूलकर भी ना करें ये काम वरना हो सकता है…

अक्सर महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान कुछ खास सावधानी रखने की जरूरत होती है। खानपान के साथ मेकअप, त्वचा और बाल से संबंधित आप जो भी केयर और टिप्स अपनाती हैं, उसमें भी काफी सावधान रहने की जरूरत है। मेकअप और सौंदर्य प्रसाधनों में कई ऐसी चीजें होती हैं, जो केमिकल युक्त होती हैं। इनका अधिक इस्तेमाल प्रेग्नेंसी के दिनों में नुकसानदायक हो सकता है।

इन चीजों का ना करें इस्तेमाल

# गर्भ के दौरान कई महिलाओं का नेल पेंट सूंघने से जी मिचलाता है। दरअसल, नेल पेंट आने वाले बच्चे और मां के लिए सेहतमंद नहीं होता है। अगर आप फिर भी मेनिक्योर या पेडिक्योर कराना चाहती हैं तो नेल पेंट से दूर रहें।

# त्वचा को राहत पहुंचाने के लिए फेशियल सबसे बेस्ट है, लेकिन जब प्रेग्नेंट हैं, तो आपको केमिकल्स, हॉट स्टोन्स जैसी चीजों से बचना चाहिए। यह आपके स्वास्थ के लिए खतरा साबित हो सकता है।

# हेयर कलर में रसायन मौजूद होता है जो गर्भवती महिलाओं के लिए टॉक्सिक हो सकता है। हेयर कलर की थोड़ी मात्रा भी स्कैल्प के जरिए खून तक पहुंच जाती है।

# वैक्सिंग आपके आने वाले बच्चे और आपके स्वास्थ के लिए हानिकारक होता है। प्रेग्नेंसी के दौरान त्वचा पहले से नाजुक हो जाती है, जिसके चलते आपको ज्यादा दर्द होता है।

# कई बार गर्भावस्था के वजह से भी महिलाओं को मुंहासे होते हैं। ऐसे में बीएचए, डफ्रिन, रेटीनॉयड एक्ने के इलाज के लिए इस्तेमाल होते हैं, जिससे आपको बचना चाहिए।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com