Wednesday , April 28 2021

ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार ने मानी हार, बोले- पूरा ऑडियो रिलीज करे BJP

बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग जारी है इसी बीच बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने क्लब हाउस ऐप के कुछ ऑडियो जारी कर दावा किया है कि ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने स्वीकार किया है कि बंगाल में बीजेपी जीत रही है. हालांकि प्रशांत किशोर ने बीजेपी के इस दावे को नकारते हुए कहा है कि पार्टी उनकी बातचीत के चुनिंदा हिस्से जारी करने के बजाय पूरी बातचीत जारी करे ताकि सच्चाई सामने आ सके.

अमित मालवीय ने आज सुबह एक के बाद एक कई वीडियो ट्वीट किए. वीडियो क्लब हाउस ऐप पर चल रही चर्चा की ऑडियो रिकॉर्डिंग के हैं, जिसमें प्रशांत किशोर कुछ पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे हैं.

वीडियो में प्रशांत किशोर कहते सुनाई दे रहे हैं कि वोट मोदी के नाम पर हैं, हिंदू होने के नाम पर है. ध्रुवीकरण, हिंदी भाषी, SC ही चुनाव के फैक्टर हैं. मोदी यहां पॉपुलर हैं. मतुआ समुदाय बड़ी संख्या में बीजेपी के लिए वोट कर रहा है. पीके यह भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि बंगाल में टीएमसी के खिलाफ एंटी इंकंबैंसी है, न कि मोदी के खिलाफ. वे यह भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि बंगाली की राजनीति का इकोसिस्टम मुस्लिम वोटों को हासिल करने का ही रहा है और पहली बार हिंदुओं को लग रहा है कि उनकी बात हो रही है.

बीजेपी इस ऑडियो के आधार पर दावा कर रही है कि खुद प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी की हार स्वीकार कर ली है. हालांकि प्रशांत किशोर ने बीजेपी के दावे पर कहा है कि बीजेपी को सच्चाई सामने लाने के लिए पूरा ऑडियो रिलीज करना चाहिए. उन्होंने कहा कि उनकी बात इस सवाल के जवाब में थी कि “बीजेपी को लगभग 40% वोट कैसे मिल रहे हैं और ऐसी धारणा क्यों है कि बीजेपी जीत रही है”.

प्रशांत ने तंज कसते हुए कहा है कि वे ये जानकर खुश हुए कि बीजेपी उनकी बात को अपनी पार्टी के नेताओं से ज्यादा तरजीह देती है.

आपको बता दें कि Club House एक एप है, जहां ऑडियो कॉन्फ्रेंस की जाती है. इसी ऑडियो कॉन्फ्रेंस की बातचीत का किसी ने संभवतः दूसरे फोन से वीडियो बनाया है क्योंकि क्लब हाउस में इस तरह की रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं होती. ये वीडियो के हिस्से बीजेपी ने लीक किए हैं. इस कॉन्फ्रेंस में प्रशांत किशोर के साथ कई पत्रकार शामिल हुए थे.

इंडिया टुडे से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी पूरी क्लिप रिलीज करे, मैंने कुछ गलत नहीं कहा. उसमें मैंने यह भी कहा है कि बीजेपी 100 सीट भी क्रॉस नहीं कर पाएगी, वह इसे क्यों नहीं प्ले कर रहे. मुझे पता था कि ये पब्लिक प्लेटफॉर्म है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com