यह शक्स खाली दिन में पीता हैं 5 बीयर, डॉक्टर्स ने बताया…

अमेरिका के एक शख्स ने खाना-पीना छोड़कर सिर्फ व्रत रखकर और बीयर पीकर 18 किलो वजन घटाने में कामयाबी पाई है. सिनसिनाटी शहर में रहने वाले डेल हॉल का कहना है कि वे सिर्फ चाय, कॉफी, बीयर और पानी जैसी चीजों का ही सेवन कर रहे हैं और हैरतअंगेज तरीके से इतना वजन घटाने में कामयाब रहे.

हॉल ने 46 दिनों तक सिर्फ क्राफ्ट बीयर के सहारे ही काम चलाया. आर्मी में काम कर चुके हॉल फिलहाल एक बीयर कंपनी में काम कर रहे हैं और वे हमेशा से ही रेस्टोरेंट्स में फूड से घिरे रहे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने 46 दिनों तक एक बार भी चीट नहीं किया था. हॉल के डॉक्टर्स भी उन्हें लगातार मॉनीटर कर रहे हैं.

हॉल ने कहा कि वे ब्रेकफास्ट करना ज्यादा पसंद नहीं करते हैं और वे दिन में 2 से लेकर 5 बीयर तक पी जाते हैं. उन्होंने कहा कि मैं सबसे पहली बीयर दोपहर में पीता हूं. इसके बाद जब मुझे थोड़ी भूख लगती है तो मैं दूसरी बीयर उठा लेता हूं. हालांकि अब वे अपनी इस सफलता को सेलिब्रेट करने के लिए अपनी फेवरेट चीजें खाने पर विचार कर रहे हैं.
डेल व्रत की तकनीक में भी काफी विश्वास रखते हैं. वे एक दौर में 18वीं शताब्दी के बेवेरियन साधुओं की व्रत तकनीक को फॉलो करते थे. लेकिन अब वे इंटरमिटेंट फास्टिंग का काफी उपयोग करते हैं. इस तकनीक के अनुसार, कोई भी इंसान 8 घंटों में अपना सारा खाना खत्म करने के बाद बाकी 16 घंटे कुछ नहीं खाता है.

उन्होंने अपनी हेल्थ के बारे में बात करते हुए कहा कि मेरा कॉलेस्ट्रोल गिर चुका है, मेरा ब्लड प्रेशर कम हुआ है और मेरा ब्लड शुगर भी कम हो गया है. मेरे शरीर के सभी विभागों में बेहतरी देखने को मिली है. हालांकि डेल ये भी कहते हैं कि वे किसी को भी इस तरह की तकनीक फॉलो करने के लिए नहीं कहेंगे.

डेल अपनी इस वेट लॉस यात्रा के सहारे कोरोना काल में जूझ रहे बार और रेस्टोरेंट्स वर्कर्स के लिए पैसा जोड़ना भी चाहते थे. अब तक वे 12 हजार डॉलर्स जोड़ चुके हैं और वे इन पैसों को 43 बार और रेस्टोरेंट्स को देने का प्लान कर रहे हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com