Thursday , December 9 2021

एशिया-प्रशांत शिखर सम्मेलन में ट्रम्प और पुतिन में हुई बातचीत

वियतनाम। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन वियतनाम में एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपीईसी) शिखर सम्मेलन में ‘फैमिली फोटोग्राफ्स’ के लिए एक साथ चले गए। इस दौरान ट्रंप और पुतिन के बीच कुछ बातचीत भी हुई।एशिया-प्रशांत शिखर सम्मेलन में ट्रम्प और पुतिन में हुई बातचीत

हालांकि व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में स्‍पष्‍ट कहा गया था कि एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग शिखर सम्मेलन के दौरान ट्रंप और पुतिन की कोई आधिकारिक बैठक नहीं होगी। लेकिन शुक्रवार की शाम को हुए डिनर के दौरान दोनों नेताओं ने हाथ मिलाया और एक-दूसरे का हालचला पूछा। वहीं शनिवार को एपीईसी में नेताओं की मुख्य बैठक की शुरुआत में भी दोनों राष्‍टाध्‍यक्ष एक दूसरे से मुखातिब हुए।

न्‍यूज चैनल्‍स की क्लिपिंग में ट्रंप को पुतिन को बातचीत करते हुए साफ देखा जा सकता है। हालांकि व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा था कि दोनों पक्षों का शेड्यूड ऐसा है कि कोई औपचारिक बैठक हो पाना संभव नहीं है। लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि इस सम्‍मेलन के दौरान ट्रंप और पुतिन एक-दूसरे पर शब्‍दों के बाण चलाएंगे, पर ऐसा भी देखने को नहीं मिला। बता दें कि ट्रंप इस समय एशिया के अपने 12 दिवसीय दौरे के चौथे चरण में हैं।

Loading...

Join us at Facebook