Monday , September 26 2022

CM योगी के इस फरमान से हुई बड़ी कार्रवाई, UP के तीन जिलों में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, 3 बदमाशों को लगी गोली

मुख्यमंत्री योगी ने अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई का फरमान सुनाया तो एक बार फिर पुलिस ने तीन जिलों में एनकाउंटर कर डाले. लखनऊ में कुख्यात इनामी बदमाश नरेश भाटी गोली लगने के बाद पकड़ा गया तो कानपुर और सहारनपुर में भी मुठभेड़ के दौरान बदमाश गोली लगने से घायल हो गए. सीएम ने मंगलवार की रात ही सूबे की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के पेच कसे थे.

मंगलवार की देर रात मुख्यमंत्री योगी ने ला एंड आर्डर की समीक्षा की थी. और फिर पुलिस अधिकारियों को अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. इसका नतीजा ये हुआ कि बुधवार को हुए पुलिस ने 3 जिलों में एनकाउंटर करने का दावा करते हुए तीन बदमाशों को गोली लगने के बाद पकड़ लिया. जिनमें पश्चिम उत्तर प्रदेश का कुख्यात बदमाश नरेश भाटी भी शामिल है.

लखनऊ

लखनऊ के सरोजनी नगर इलाके में बीती रात पुलिस के साथ मुठभेड़ में कुख्यात अपराधी नरेश भाटी गोली लगने के बाद पकड़ा गया. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश नरेश भाटी के साथ उसका सहयोगी भी गोलीबारी में घायल हुआ है. इस मुठभेड़ का नेतृत्व खुद लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार कर रहे थे. बताया जा रहा है कि एनकाउंटर में दो पुलिस वाले भी जख्मी हुए हैं.

कानपुर

बुधवार की रात कानपुर में चकेरी थाना क्षेत्र के श्यामनगर इलाके में पुलिस मुठभेड के दौरान शातिर बदमाश सूरज उर्फ़ बंटा घायल हो गया. उसे इलाज के लिए काशीराम ट्रामा सेंटर भेजा गया. जंहा प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. वह बाबूपुरवा इलाके में एक व्यापारी से 15 हज़ार रूपये लूटकर फायर करता हुआ काली पल्सर से भाग रहा था. सूचना मिलने पर पुलिस ने उसकी घेराबंदी कर ली. उसने पुलिस को देखकर फायरिंग की तो जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सूरज पर फायर किया और पुलिस की गोली उसकी जांघ में जा लगी और वो पकड़ा गया. उसके खिलाफ करीब एक दर्जन से ज्यादा मुक़दमे दर्ज हैं.

सहारनपुर

सहारनपुर में भी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. थाना गंगोह क्षेत्र के धलापडा के पास हुई मुठभेड़ में पुलिस ने कुख्यात बदमाश जगपाल उर्फ जग्गू और लीला को धरदबोचा. इन दोनों के सिर पर 15-15 हजार रुपये का इनाम है. ये दोनों बदमाश थाना गंगोह क्षेत्र के बढीमाजरा निवासी जुल्फान की पल्सर बाइक लूटकर भाग रहे थे. वायरलैस पर लूट की सूचना मिलने पर पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया और दोनों तरफ से गोलीबारी हुई. जिसमें बदमाश जगपाल उर्फ जग्गू के पैर में गोली लगी और उसके बाद पुलिस ने जग्गु और उसके साथ लीला नामक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. ये दोनों फंदपुरी इलाके के रहने वाले हैं. मुठभेड़ में पुलिस आरक्षी विनोद भी घायल हुआ है.

Loading...