Tuesday , January 19 2021

विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर कर्मचारी ने की छेड़छाड़, ट्रंप का कार्यकाल खत्म, दिया इस्तीफा’

अमेरिका में नई सरकार बनने की तैयारी चल रही है और इस बीच मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को झटके पर झटके लग रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप लगातार अपने विरोधियों को करारा जवाब दे रहे हैं, लेकिन इस बीच अमेरिकी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर एक अपडेट ने दुनियाभर में हलचल मचा दी. यहां वेबसाइट पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यकाल को खत्म दिखा दिया गया और इस्तीफे की बात कही गई.

दरअसल, जब बीते दिन डोनाल्ड ट्रंप महाभियोग की प्रक्रिया को एक बकवास करार दे रहे थे उसी बीच अमेरिकी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर ये हलचल देखने को मिली.

वेबसाइट पर मौजूद राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति की प्रोफाइल पर जानकारी दी गई कि 11 जनवरी को दोनों का कार्यकाल खत्म हो गया है. ऐसे में अब नई सरकार आने पर ही इसे अपडेट किया जाएगा.

हालांकि, बाद में अमेरिकी मीडिया में दावा किया गया कि ये हरकत विदेश मंत्रालय के किसी कर्मचारी की है जो मौजूदा प्रशासन से खफा था. अभी डोनाल्ड ट्रंप या माइक पेंस ने इस्तीफा नहीं सौंपा है. दोनों का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है, ऐसे में अभी इस्तीफे का सवाल ही खड़ा ही नहीं होता है.

वेबसाइट पर इस अपडेट की बात सोशल मीडिया पर आग की तरह फैली, जिसमें कई लोगों ने कहा कि हो सकता है ये हस्तांतरण का एक हिस्सा हो लेकिन किसी कर्मचारी ने जानबूझकर इसे लाइव कर दिया हो.

गौरतलब है कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन 20 जनवरी को शपथ लेंगे. डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वो इस फैसले से खुश नहीं हैं, लेकिन हस्तातंरण को सही तरीके से पूरा करेंगे. बुधवार से ही अमेरिकी सीनेट एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग चलाने की प्रक्रिया की शुरुआत करने जा रही थी. लेकिन उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने संविधान के 25वें संशोधन का इस्तेमाल करने से इनकार कर दिया है, ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप अपना कार्यकाल पूरा कर सकते हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com