Tuesday , January 19 2021

सिडनी टेस्ट में घायल भारतीय खिलाड़ियों का संघर्ष जारी, ऋषभ पंत ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

सिडनी टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरे. ऋषभ पंत को दूसरी पारी में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए प्रोमोट किया गया. खराब फॉर्म से जूझ रहे हनुमा विहारी की जगह ऋषभ पंत को पहले बैटिंग दी गई. ऋषभ पंत ने खुल कर बल्लेबाजी की और ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक जड़ दिया.

ऋषभ पंत अपने तीसरे टेस्ट शतक से चूक गए. ऋषभ पंत को नाथन लियोन ने पैट कमिंस के हाथों कैच आउट करा दिया. पंत 97 रन बनाकर आउट हुए. उनकी पारी में 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे. ऋषभ पंत ने 65 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन ऋषभ पंत को पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान कोहनी पर गेंद लगी थी. भारत की पहली पारी जब 244 रन पर सिमटी तो ऋषभ पंत विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए. हालांकि स्कैन में पता चला कि ऋषभ पंत को कोई फ्रैक्चर नहीं है. वह गंभीर दर्द में थे, लेकिन पांचवें दिन ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरे.

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. क्रिकेट नियमों के मुताबिक अगर कोई विकेटकीपर बल्लेबाजी या फिर विकेटकीपिंग के दौरान चोटिल हो जाता है तो सिर्फ विकेटकीपिंग के लिए उसकी जगह साथी विकेटकीपर ले सकता है.

ऋषभ पंत ने पहली पारी में 36 रनों की पारी खेली थी. दूसरी ओर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अंगूठे में फ्रैक्चर के बावजूद बैटिंग करने के लिए उतर सकते हैं. बता दें कि जडेजा को पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए मिशेल स्टार्क की गेंद अंगूठे पर लगी, जिससे उन्हें फ्रैक्चर हो गया.

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से भी बाहर हो गए हैं.  जडेजा ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में चार विकेट लिए थे और एक शानदार थ्रो से स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी का अंत किया था.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com